पश्चिम बंगालराजनीति

ममता के करीबी विनय अब आ रहे हैं बीजेपी के करीब

सिलीगुड़ी. लंबे समय तक भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी रहे गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष विमल गुरुंग के ममता बनर्जी को समर्थन देने की घोषणा के बाद अब खबर आ रही है कि ममता बनर्जी के करीबी

विनय तमांग भाजपा का साथ देंगे. तमांग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख कर यह अपील की है कि पृथक गोरखालैंड की मांग को जल्द से जल्द पूरी की जाए. विमल गुरुंग के ममता बनर्जी को समर्थन करने की घोषणा करने के बाद से ही विनय तमांग नाराज हैं.

Binay Tamang

दोनों के समर्थकों के बीच लगातार आनाकानी हो रही है. इसी बीच तमांग ने चिट्ठी लिखकर प्रधानमंत्री से पृथक गोरखालैंड के लिए संवैधानिक समाधान की मांग की है. तमांग के इसी चिट्ठी को उनके बीजेपी से करीब आने की कोशिश मानी जा रही है. ऐसा माना जा रहा है कि वह भी टीएमसी का दामन छोड़ कर बीजेपी के साथ आ सकते हैं.

उन्होंने चिट्ठी में लिखा, “गोरखाओं ने अपने स्वयं के एक अलग राज्य की मांग की है, जो पूरी तरह से न्याय संगत है, क्योंकि दार्जिलिंग क्षेत्र एकमात्र ऐसा क्षेत्र है जिसे उत्तर पूर्व से छोड़ दिया गया है, जबकि यह क्षेत्र पूर्वी हिमालय का हिस्सा है और आमतौर पर भूगोल और जलवायु दोनों पूर्वोत्तर से मिलते हैं.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button