राष्ट्रीय

आज दिन भर की मुख्य खबरें: पीयूष गोयल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, संकट में है श्रीलंका की अर्थव्‍यवस्‍था…

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- बच्चे एक ही अच्छे, जनसंख्या नियंत्रण बिल का किया सपोर्ट

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि अब “हम दो, हमारे दो” के दिन जा चुके हैं। इसीलिए सभी को “बच्चे एक ही अच्छे” का मूल मंत्र अपनाना चाहिए। उन्हें भारत सरकार से कहा कि जनसंख्या नियंत्रण से संबंधित कानून बनाएं और उसे लागू करें। हम भारत सरकार के साथ हैं।

छत्तीसगढ़ के सीएम के बिगड़े बोल, एयर इंडिया और सिंधिया को कहा बिकाऊ

ज्योतिरादित्य सिंधिया को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री बनाए जाने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनपर हमला बोला है। सीएम बघेल ने कहा कि मोदी सरकार ने एयर इंडिया को बेचने की जिम्मेदारी सिंधिया को सौंपी है। बघेल ने कहा कि एयर इंडिया और सिंधिया दोनों बिकाऊ हैं।

बंगाल कांग्रेस के महासचिव रोहन मित्रा ने दिया इस्तीफा, सियासी हलचल हुई तेज

बंगाल कांग्रेस के महासचिव रोहन मित्रा ने 14 जुलाई को अधीर रंजन चौधरी को पत्र लिखकर इस्तीफा दिया। रोहन मित्रा ने अपने पत्र में लिखा कि आपके आसपास के चापलूसों के कारण ही आपका पतन हुआ है। बंगाल कांग्रेस के पतन का कारण भी यही है। उन्होंने भविष्य में बंगाल में कांग्रेस के पुनरुत्थान की संभावना ना के बराबर बताई।

संकट में है श्रीलंका की अर्थव्‍यवस्‍था, विदेशी मुद्रा भंडार में आई कमी

कोरोनावायरस महामारी से उबरने के लिए संघर्ष कर रहे इस साउथ एशियन देश का विदेशी मुद्रा भंडार तेजी से घटकर बहुत कम रह गया है, जिस वजह से इसे कई वस्तुओं के आयात में कटौती करनी पड़ी है। श्रीलंका को कर्ज को चुकाने में भी परेशानी हो रही है। कई उपभोक्ता वस्तुओं की कीमतों के बढ़ने से तंग आकर आम जनता ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं।

गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर में गिरी जोरदार बिजली, नहीं हुआ कोई नुकसान

मंगलवार को गुजरात में स्थित विश्व प्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर पर जोरदार बिजली गिरी। बिजली से केवल मंदिर के शिखर पर स्थित ध्वज को नुकसान पहुंचा। हालांकि मंदिर भवन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। मंदिर के ध्वज पर बिजली गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कोलकाता पुलिस महानगर में लगवायेगी 100 नए CCTV कैमरे

पिछले साल से बंगाल में आ चक्रवातों के तांडव के कारण महानगर में लगे अधिकतर सीसीटीवी कैमरे खराब हो गए हैं। इस वजह से सड़क दुर्घटना की जांच के दौरान कैमरा खराब होने के कारण पुलिस कर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अब कोलकाता पुलिस द्वारा खराब पड़े कैमरों की जगह पर 100 नए कैमरे लगाए जाएंगे।

कश्मीर में भारतीय सेना को मिली बड़ी सफलता, 4 आतंकियों को किया ढेर

पुलवामा में आतंकवादियों की उपस्थिति की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पुलवामा में घेराबंदी कर तलाश शुरू किया था। इसी दौरान भारतीय सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। इनमें से एक पाकिस्तानी लश्कर का कमांडर अबू हुरैरा और दो कश्मीर के आतंकी हैं।

पीयूष गोयल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए राज्यसभा में सदन के नेता

पिछले दिनों मोदी सरकार द्वारा पियूष गोयल से रेल मंत्रालय के मंत्री पद से इस्तीफे की मांग की गयी थी। जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। आज उन्हें राज्यसभा में सदन के नेता नियुक्त किया गया है।

केंद्रीय कर्मचारियों के DA में बढ़ोतरी, 17 से बढ़ाकर किया गया 28 प्रतिशत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई. इस दौरान केंद्रीय कर्मचारियों के DA को 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत कर दिया गया है। ये एक जुलाई 2021 से लागू किया जाएगा, जून तक के लिए DA 17 प्रतिशत ही रहेगा.

99 फीसदी से ज्यादा संक्रमित मरीजों में मिल रहा है डेल्टा वैरिएंट

भारत में 99 फीसदी से ज्यादा मरीज डेल्टा वैरिएंट से ही संक्रमित पाए जा रहे हैं। दूसरे लहर का अंत हो चूका है लेकिन देश में अभी भी सबसे ज्यादा संक्रमित मरीजों की संख्या डेल्टा वैरिएंट की ही है। बताया जा रहा है कि यही वेरिएंट तीसरे लहर का कारण बनेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker