राष्ट्रीय

जबलपुर में LPG गैस से भरे 2 टैंकर पटरी से उतरे, दहशत में आस-पास के लोग

डेस्क: पिछले एक सप्ताह में देश के अलग-अलग हिस्सों से रेल हादसों की कई खबरें सामने आ रही है। उड़ीसा के बालासोर में हुए रेल हादसे के बाद अचानक ऐसा हुआ है कि कई ट्रेनों के पटरियों से उतरने की खबरें सुनने को मिल रही है।

अब मध्यप्रदेश के जबलपुर में भी एक रेल दुर्घटना घटी है जिसमें एलपीजी गैस से भरे हुए एक मालगाड़ी के दो टैंकर पटरी से उतर गए। हालांकि इस हादसे में किसी भी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन इस दुर्घटना से स्टेशन पर मौजूद लोगों में हडकंप मच गया।

अनलोडिंग के दौरान हुआ हादसा

लेकिन अगर यह हादसा जरा सा भी भीषण होता तो कितनी भयानक तबाही हो सकती थी इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है। भारत पेट्रोलियम के गैस टैंकर ले जाने वाली इस मालगाड़ी के दो टैंकरों के पटरी से उतरने की खबर मिलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया।

मामले की जानकारी मिलते ही रेलवे के कर्मचारी और अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायज़ा लिया। सूत्रों के अनुसार अनलोडिंग के दौरान मालगाड़ी के पटरी से उतर गए। टैंकरों के पटरी से उतरने के बाद अनलोडिंग का काम रोक दिया गया। हालांकि इस वजह से मेन लाइन पर आने जाने वाली ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित नहीं हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button