मनोरंजन

इतनी संपत्ति के मालिक हैं ‘बॉलीवुड के राम’ प्रभास, आदिपुरुष से कमाए इतने करोड़

डेस्क: बॉलीवुड की आने वाली फिल्म ‘आदिपुरुष’ के पहले टीजर लॉन्च के बाद से ही इस पर कई विवाद छिड़े हुए हैं। हालाँकि ट्रेलर लॉन्च के बाद अधिकांश लोगों ने इसे पहले के मुकाबले बेहतर बताया। इस फिल्म में राम का किरदार निभाने वाले साउथ के अभिनेता प्रभास के फैंस उनकी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

कुछ अभिनेता चांदी का चम्मच लेकर पैदा होते हैं और बिना किसी म्हणत के ही स्टारडम को पा लेते हैं। लेकिन प्रभास उप्पलपति ऐसे नहीं हैं। उन्होंने अपना करियर तेलुगु फिल्मों से अभिनय करने से शुरू किया और अब वह अपने हुनर के दम पर देश और अंतरराष्ट्रीय सिनेमा में महान ऊंचाइयों पर पहुंच गए हैं। वह अब देश में सबसे अधिक पहचाने जाने वाले और सबसे अधिक पेमेंट पाने वाले अभिनेताओं में से एक है।

 Actor Prabhas fees in Adipurush

 

‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ के बाद मिली ख्याति

ऐसे में सवाल उठता है कि अभिनेता प्रभास की कुल संपत्ति कितनी है? प्रभास ने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में तेलुगु सिनेमा से की थी। और तब से लेकर साल 2015 तक उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म “बाहुबली: द बिगिनिंग” ने देश में फिल्मों के एक्शन और ड्रामा का चलन ही बदल दिया। यह फिल्म हिंदी सिनेमा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चौथी फिल्म बनी जिससे उनका नाम पूरी दुनिया में जाना जाने लगा।

आदिपुरुष के प्रधान किरदार भगवान राम अभिनय करने वाले अभिनेता प्रभास का जन्म 23 अक्टूबर, 1979 को भारत के तमिलनाडु राज्य में फिल्म निर्माता यू. सूर्यनारायण राजू घर में हुआ था। उनका पूरा नाम वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपति है।

प्रभास ने डीएनआर स्कूल, भीमावरम में पढ़ाई की और हैदराबाद के श्री चैतन्य कॉलेज से बी.टेक के साथ स्नातक किया। प्रभास एक प्रकृति प्रेमी हैं और अपना खाली समय में घूमना-फिरना पसंद करते हैं। यहां तक कि उनके घर में एक बगीचा भी है जिसमे उन्होंने कई प्रकार की पक्षियों को पाला भी है।

आदिपुरुष’ के लिए किया इतना चार्ज

प्रभास को पीरियड ड्रामा बाहुबली के लिए 25 करोड़ रुपए दिए गए और यह राशि उन्हें तेलुगु सिनेमा में सबसे अधिक भुगतान पाने वाला अभिनेता बनाती है। प्रभास की कुल संपत्ति 29 मिलियन अमरीकी डालर होने का अनुमान है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 215 करोड़ रुपए हैं। उनकी आय का बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट और निजी निवेश से आता है।

अगले तीन वर्षों में प्रभास की नेटवर्थ 65% बढ़ने की संभावना है। सूत्रों की मानें तो प्रभास ने ‘आदिपुरुष’ के लिए 100 करोड़ रुपये की मोटी रकम चार्ज की है। प्रभास के बाद, ‘आदिपुरुष’ में दूसरे सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेता सैफ अली खान हैं, जिन्होंने रावण का किरदार निभाने के लिए कथित तौर पर 12 करोड़ रुपये लिए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button