राष्ट्रीय

आज की बड़ी खबरें: पूर्ण हुआ टोक्यो ओलिंपिक का उद्घाटन समारोह, पोर्नोग्राफी मामले में शिल्पा शेट्टी से क्राइम ब्रांच ने की पूछताछ…

पीएम मोदी की योजना में हो रही गड़बड़ी, की गई जांच की मांग

ओडिशा में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के कार्यान्वयन में अनियमितता के आरोप लगाए गए हैं। यह आरोप किसी और ने नहीं बल्कि भाजपा के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने ही लगाया है। साथ ही उन्होंने इस मामले में जांच के लिए आग्रह भी किया है। उनका आरोप है कि राज्य सरकार द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत तैयार किए गए राशन कार्ड की सूची में मृत लोगों की उपस्थिति काफी बढ़ गई है। ऐसे में मृत लाभार्थियों के नामों की उपस्थिति होने की वजह से केंद्र द्वारा दिए जाने वाले उनके हिस्से के राशन की कालाबाजारी हो रही है।

पेगासस जासूसी कांड में नया खुलासा, अनिल अंबानी सहित कई अन्य नाम भी हैं शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि पेगासस जासूसी कांड के लिस्ट में अनिल अंबानी और उनकी कंपनी के कई अन्य अधिकारियों का फोन नंबर भी शामिल है। हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि अनिल अंबानी अभी भी इस नंबर का उपयोग कर रहे हैं या नहीं। अनिल अंबानी के अलावा दुबई की राजकुमारी शेख लतीफा सहित उनके करीबियों के नंबर पर भी जासूसी की संभावना बताई जा रही है। साथ ही तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा के सलाहकारों पर भी जासूसी होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

राहुल गांधी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मांगा इस्तीफा

संसद के मानसून सत्र का आज चौथा दिन था। पिछले दिनों की ही तरह आज भी संसद में काफी विवाद हुआ। लेकिन उससे पहले राहुल गांधी ने अमित शाह से इस्तीफा मांगा। दरअसल, संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही राहुल गांधी ने संसद भवन गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने पेगासस जासूसी केस के बारे में बात करते हुए गृहमंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा। उनका कहना है कि पेगासस का इस्तेमाल आतंकवादियों के खिलाफ किया जाना चाहिए। प्रधान मंत्री और गृह मंत्री ने इसका इस्तेमाल भारतीय राज्य और हमारी संस्थाओं के खिलाफ किया है। इसलिए उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।

टीएमसी सांसद शांतनु सेन को राज्यसभा के सभापति ने किया निलंबित

गुरुवार के दिन राज्यसभा की बैठक में जब राज्यसभा में संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव पेगासस मामले पर बयान देने के लिए खड़े हुए तो शांतनु सेन ने उनके हाथ से स्टेटमेंट पेपर छीन लिया। फिर शांतनु ने उस पेपर को फाड़कर उपसभापति की तरफ फेंका। उनके इस हरकत के कारण उन्हें राज्यसभा से पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। राज्यसभा के सभापति ने शांतनु सेन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित किया।

पोर्नोग्राफी मामले में शिल्पा शेट्टी से क्राइम ब्रांच ने की पूछताछ

कुछ समय से काफी विवादों में घिरे राज कुंद्रा से मुंबई पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। क्राइम ब्रांच का अनुमान है कि इस मामले में शिल्पा शेट्टी भी राज कुंद्रा के साथ मिली हो सकती है। बता दें कि अंधेरी स्थित विआन कंपनी में राज कुंद्रा के साथ-साथ शिल्पा शेट्टी भी डायरेक्टर हैं। हाल ही में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने विआन कंपनी में रेड की थी। रेड के दौरान वहां से कई डाटा बरामद हुए। लेकिन शिल्पा शेट्टी के खिलाफ कुछ भी नहीं मिला। हाल ही में क्राइम ब्रांच के अधिकारी राज कुंद्रा को लेकर शिल्पा शेट्टी के घर पहुंचे। मुबई पुलिस द्वारा शिल्पा शेट्टी से मामले से संबंधित पूछताछ की गई।

27 जुलाई तक राज कुंद्रा को रखा जायेगा हिरासत में

19 जुलाई के दिन राज कुंद्रा को पोर्न फिल्में बनाने और उन्हें ऐप द्वारा प्रसारित करने के आरोप में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद 20 जुलाई को कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट ने उन्हें 23 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में रखने के आदेश दिए थे। आज फिर एक बार राज कुंद्रा की कोर्ट में पेशी हुई। आज की पेशी के बाद कोर्ट ने उन्हें अतिरिक्त 4 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया है। अब राज कुंद्रा 27 जुलाई तक मुंबई पुलिस की हिरासत में रहेंगे।

भाजपा नेता खुशबू सुंदर का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, बदल दिया गया अकाउंट का नाम

मंगलवार को बीजेपी नेता खुशबु सुन्दर ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने के बाद कहा कि उनका ट्विटर अकाउंट 3 दिन पहले हैक हो गया है। पिछले कुछ दिनों से अकाउंट से किए जा रहे ट्वीट उन्होंने नहीं किये। उन्होंने आशंका जतायी है कि उनके ट्विटर अकाउंट का दुरुपयोग किया जा सकता है। उन्होंने ट्विटर को इसका जिम्मेदार बताते हुए कहा कि ट्विटर को अपनी सुरक्षा बढ़ानी चाहिए। बता दें की अप्रैल 2020 में भी एकबार उनका ट्विटर अकाउंट हैक हो चूका है।

पूर्ण हुआ टोक्यो ओलिंपिक का उद्घाटन समारोह, मैरीकॉम और मनप्रीत ने समारोह में किया भारतीय दलों की अगुवाई

कोरोना महमारी को ध्यान में रखते हुए एक साल की देरी से ओलंपिक का आगाज किया गया। आज टोक्यो में ओलंपिक उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया। महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए उद्घाटन समारोह को सामान्य ही रखा गया। भारत की तरफ से ओलंपिक उद्घाटन समारोह में सिर्फ 18 खिलाड़ी ही उपस्थित हुए। इस समारोह में मैरीकॉम और मनप्रीत ने हाथ में तिरंगा लेकर भारतीय दलों की अगुवाई की।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker