उत्तर प्रदेश

यूपी में बिना लक्षण के ही संक्रमित हुईं 90 महिला कैदी

डेस्कः कोरोना संक्रमण को लेकर अब तक जो भी लक्षण बताए गए हैं अगर उस पर गौर करें तो फिर यूपी में 90 महिला कैदियों में बताए गए कोई भी लक्षण नहीं पाए गए हैं, बावजूद इसके सभी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद से सामने आया है, जहां सरकारी महिला आश्रय गृह की 90 कैदियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है.

90 कैदी एक साथ मिली संक्रमित

इधर, इस मसले पर मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुई महिला कल्याण विभाग की उपनिदेशक नीता अहिरवार ने बताया कि रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि होते ही सभी कैदियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. वहीं, ये कैदी कोरोना संक्रमित कैसे हुईं अब इसकी जांच की जा रही है. साथ ही उन्होंने बताया कि जेल के सभी कैदियों में इसका लक्षण नहीं दिखा है, जिस कारण उन्हें दो मंजिला घर में क्वारंटाइन किया गया है.

संक्रमण की होगी जांच

इससे पहले, एक सहायक स्टाफ सदस्य का टेस्ट पॉजीटिव आया था. नीता अहिरवार ने कहा कि आश्रय गृह में करीब 200 कैदी हैं और उन सभी का कोरोना टेस्ट किया गया है. इनमें से 90 का रिपोर्ट पॉजीटिव आया है. बताया जा रहा है कि डॉक्टरों की एक टीम नियमित रूप से चेकअप के लिए दौरा करती है और दवा उपलब्ध करा रही है.

आश्रय गृह बना अस्पताल

वहीं, अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अशोक कुमार ने कहा कि हमने आश्रय गृह को सैनिटाइज कर दिया है. फिलहाल, हमने किसी भी कैदी को अस्पताल में स्थानांतरित नहीं किया है, क्योंकि उन सभी में लक्षण नहीं है. सभी को यहीं पर आपातकालीन सेवाएं उपलब्ध कराई गई हैं.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker