राजनीतिराष्ट्रीय

UP Election 2022: राहुल गांधी ने कसा भाजपा पर तंज, तो कमलेश पासवान ने यूं किया पलटवार

डेस्क: बुधवार को केरल के वायनाड से सांसद और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने एक भाषण दिया जिसमें वह बीजेपी पर तंज कसते नजर आए। दरअसल, राहुल गांधी ने UP के बांसगांव सीट से सांसद कमलेश पासवान के दलितों के पक्ष में आवाज उठाने को लेकर उनकी तारीफ की। लेकिन इसी क्रम में उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलेश गलत पार्टी में हैं।

अपने भाषण में राहुल गांधी ने कहा, “आज मैंने देखा कि मेरे दलित सहयोगी बोले, पासवान जी, मैंने उन्हें देखा। वह दलितों का इतिहास जानते हैं। वह जानते हैं कि दलितों को 3 हजार साल तक किसने दबाया। वह संकोच के साथ बोल रहे हैं। मुझे उनपर गर्व है। उन्होंने मुझसे कहा कि उनके दिल में क्या है। मुझे इस व्यक्ति पर गर्व है। लेकिन वह गलत पार्टी में हैं।” उनके इस भाषण का जवाब देने के लिए कमलेश खड़े हुए लेकिन स्पीकर ने उन्हें राहुल गांधी के भाषण खत्म होने के बाद बोलने के लिए कहा।

कमलेश पासवान ने यूं किया पलटवार

राहुल गांधी के भाषण में अपने नाम का जिक्र होते देख कमलेश जवाब देने के लिए भाषण के अंत खड़े हो गए. उन्होंने भाषण के पलटवार में कहा, “राहुल भाई ने अपने भाषण में मेरा नाम लिया, दलित कहकर मुझे कहा कि मैं गलत पार्टी में हूं। मैं इन्हें बताना चाहता हूं कि इनकी नीति क्या रही है। आपकी दादी और पिता जी की, कांग्रेस की नीति रही है हमारे समाज में फूट डालो, राज करो। पूरे देश की जनता समझ गई है। इसलिए यह हाल हो गया है कि मेरे जैसे एक छोटे से सांसद, कहां बांसगांव, कहां राहुल गांधी, और कमलेश पासवान की बात बोलने का मौका मिला।”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button