पश्चिम बंगालराजनीति

भाजपा के इस प्रार्थी के जीत के चर्चे हो रहे हैं चारो ओर, दिहाड़ी मजदूर बनी विधायक

डेस्क: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं। चुनावों में तृणमूल कांग्रेस ने 213 सीटों से जीत दर्ज की। जबकि भाजपा केवल 77 सीटों पर ही जीत हासिल कर सकी।

हालांकि बंगाल में परिवर्तन की लहर दौड़ रही थी। फिर भी यह लहर परिवर्तन लाने में असफल रही। तृणमूल कांग्रेस के 213 सीटों से जीत के बाद भी चर्चा का मुख्य विषय भाजपा प्रार्थी चंदना बाउरी बनी हुई है।

a daily wage labour became mla

आपको बता दें कि चंदना बाउरी पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिला के साल्तोरा विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार थी। इस चुनाव में उन्होंने साल्तोरा विधानसभा से लगभग 91,348 वोट पाकर लगभग 4,000 वोटों से जीत दर्ज की।

दूसरे नंबर पर तृणमूल कांग्रेस के संतोष कुमार मंडल रहे जिन्हें कुल 87,503 वोट मिले। तीसरे नंबर पर वाम दल के नंद दुलाल बाउरी रहे जिन्हें कुल 14,084 वोट मिले।

आपको बता दें कि चंदना बाउरी के पति श्रवण बाउरी एक दिहाड़ी मनरेगा मजदूर हैं। अगर बात करें चंदना के कुल संपत्ति की तो उनके पास कुल ₹31,985 की धनराशि है। साथ ही उनके संपत्ति में एक झोपड़ी सहित तीन कगाय और तीन बकरियां भी है।

चर्चा का विषय यही बना हुआ है कि एक दिहाड़ी मजदूर की पत्नी अब विधायक बनकर जन सेवा का कार्य करेंगी। अगर बात करें चुनाव के नतीजों की तो बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के बहुमत से जीतने के बाद भी पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी की नंदीग्राम सीट से हार हुई है। नंदीग्राम सीट से शुभेंदु अधिकारी ने लगभग 2000 वोटों से जीत हासिल की है।

chandana bauri won from saltora

गौरतलब है कि एक तरफ जहां तृणमूल कांग्रेस ने बहुमत से जीत हासिल की, वहीं दूसरी तरफ पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ही अपनी सीट पर काफी कम वोटों के अंतर से शुभेंदु अधिकारी से हार गए। जबकि चर्चा का मुख्य विषय चंदना बाउरी बनी हुई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker