अंतरराष्ट्रीय

PM मोदी को बीमार बताते-बताते खुद बीमार हो गया अफरीदी, निकला कोरोना पॉजिटिव

डेस्क: कोरोना वायरस पाकिस्तान में भी बुरी तरह फैला है. वहां भी लोगों को हर तरह के संकट से जूझना पड़ रहा है. ऐसे में वहां के सेलिब्रिटी लोगों की मदद भी कर रहे हैं. उनमें पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी हैं, जो वहां इस महामारी के दौरान लोगों तक राशन व जरूरत के सामान पहुंचाने में लगे हुए थे.

हालांकि उनका मकसद राजनीति में आना था. राजनीति का बुखार उन पर इस कदर चढ़ा था कि वह कश्मीर के मुद्दे पर विवादित बयान देने लगे थे. यहां तक कि भारत के प्रधानमंत्री की आलोचना से भी गुरेज नहीं कर रहे थे. उनका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कह रहे थ, ‘दुनियाभर में एक बीमारी फैली है, लेकिन मोदीजी को एक दूसरी ही बीमारी है, वह मजहब की बीमारी’.

वह लगातार भारत विरोधी बयानबाजी करके व कश्मीर का मुद्दा छेड़ कर पाकिस्तान में अपनी राजनीतिक पैठ जमाना चाह रहे थे, लेकिन दुर्भाग्य की बात यह हुई कि वह खुद कोरोना वायरस की चपेट में आ गये. मोदीजी को बीमार बताते-बताते वह खुद बीमार हो गये.

इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दिया, लिखा ‘मैं गुरुवार से ही अच्छा महसूस नहीं कर रहा था, मेरे शरीर में काफी दर्द हो रहा था, मैंने अपनी जांच करवायी और बदनसीबी से मैं कोविड पॉजिटिव पाया गया. जल्द सेहतमंद होने के लिए आपके दुआओं की जरूरत है, इंशा अल्लाह.’

शाहिद अफरीदी अपनी फाउंडेशन के जरिये काफी समय से पाकिस्तान में कोरोना वायरस के पीडि़तों को राहत पहुंचाने के प्रयास कर रहे थे. कुछ समय पहले इसे लेकर भारत में भी तब विवाद हो गया था जब भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने दूसरे क्रिकेटरों से शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन की आर्थिक मदद करने की अपील की थी.

बताते चलें कि पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. अब तक वहां इस महा’मारी के एक लाख 30 हजार से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. करीब ढ़ाई हजार लोगों की इसके चलते मौ’त हो चुकी है.

कोरोना वायरस दुनिया की कई जानी-मानी हस्तियों को चपेट में ले चुका है. इनमें ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स शामिल हैं. हालांकि ये दोनों इसके संक्रमण से उबर चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button