राष्ट्रीय

पहले दिल्ली मेट्रो में चढ़े PM मोदी, फिर बताई इसकी वजह

डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को आयोजित होने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में पहुँचने के लिए दिल्ली मेट्रो से सफर किया। देखते ही देखते उनके इस कृत्य ने सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी। बाद में उन्होंने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर अपनी यात्रा की तस्वीरें भी साझा कीं और दिल्ली मेट्रो में सफर करने की वजह बताई। मेट्रो के दौरान युवाओं को अपने साथी यात्रियों के रूप में पाकर पीएम ने खुशी व्यक्त की और कार्यक्रम में सभा को संबोधित करते हुए अपने इसअनुभव के बारे में बताया।

भारतीय जनता पार्टी के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो साझा किया गया जिसमें पीएम मोदी कड़ी सुरक्षा के बीच मेट्रो परिसर में प्रवेश करने के लिए स्मार्ट कार्ड का उपयोग करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में शुरुआत में पीएम मेट्रो के एक खाली डिब्बे में चढ़ते नजर आ रहे हैं, हालांकि बाद में उन्होंने अन्य यात्रियों के साथ बातचीत की तस्वीरें साझा कीं।

पीएम ने साझा किया यात्रा का अनुभव

डीयू में समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने मेट्रो से यात्रा का अपना अनुभव साझा किया और बोले “जब आप अपने सहपाठियों के साथ यात्रा करते हैं तो कैंपस में आना अधिक आनंददायक हो जाता है। इसलिए आज, मैंने अपने युवा दोस्तों के साथ बातचीत करने के लिए दिल्ली मेट्रो में सफर किया।”

आगे उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के सौ साल पूरे होने पर बधाई दी। इससे एक दिन पहले पीएम मोदी ने गुरुवार को ट्विटर पर लिखा, “कल, 30 जून को सुबह 11 बजे दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं। शिक्षा के एक प्रमुख केंद्र के रूप में, डीयू एक सदी से प्रतिभाओं का पोषण और बौद्धिक विकास को बढ़ावा दे रहा है। इस मील के पत्थर पर डीयू को बधाई।”

ज्ञात हो कि दिल्ली विश्वविद्यालय की स्थापना 1 मई 1922 को हुई थी और पिछले 100 वर्षों में इसमें 86 विभाग, 90 कॉलेज और 6 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए हैं।

यह भी पढ़ें:

‘मैं भी हिंदू हूं’ : कुंभकर्ण भी हैं ‘आदिपुरुष’ के डायलॉग से नाराज

‘आदिपुरुष’ को दे दी अनुमति, लेकिन ’72 हूरें’ को सर्टिफिकेट देने से Censor Board का इनकार

कर्नाटक में फ्री की योजनाओं को लागू करने में छूट रहे कांग्रेस के पसीने

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button