उत्तर प्रदेश

Breaking : अलकायदा ने रची 15 अगस्त को यूपी में ब्लास्ट की साजिश, सीएम योगी सहित कई भाजपा नेता निशाने पर, काकोरी से 2 आतंकी गिरफ्तार 

डेस्क: आतंकी संगठन अलकायदा ने 15 अगस्त को उत्तर प्रदेश को दहलाने की साजिश रची है। इसका खुलासा लखनऊ के काकोरी इलाके से गिरफ्तार दो आतंकियों ने किया है। उत्तर प्रदेश एटीएस ने अलकायदा के दोनों आतंकियों को गिरफ्तार किया है। राज्य के पुलिस एडीजी प्रशांत कुमार के मुताबिक 15 अगस्त से पहले उत्तर प्रदेश में विस्फोट (Blast) करने की साजिश रची जा रही थी।

सीएम योगी सहित कई भाजपा नेता निशाने पर

आतंकियों के निशाने पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित बीजेपी के बड़े नेता थे। राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने प्रशांत कुमार ने बताया कि एटीएस उत्तर प्रदेश ने आतंकियों की साजिश का पता लगाया। साथ ही 2 आतंकियों को पकड़ कर उनके बड़े मॉडल का पर्दाफाश किया है। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है।

पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर के पास छिपा है हैंडलर

पकड़े गये आतंकियों को उमर अल-मंदी नाम का कंट्रोलर हैंडल कर रहा था।  वह इन दिनों पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर के पास छिपा हुआ है। वही पूरी साजिश का मास्टरमाइंड है। वह दोनों आतंकियों को वहां से ऑपरेट कर रहा था। उमर-अल-मंदी अलकायदा जॉइन करने के लिए भारत में युवाओं को बहका रहा था।  एटीएस ने राज्य में कुछ जिहादी लोगों को चिन्हित किया गया था। ये लोग लखनऊ में मॉडल खड़ा करने की तैयारी में थे। मॉडल के प्रमुख सदस्य मसरुद्दीन और शकील बड़ी साजिश रच रहे थे।

 

ऐसे पकड़े गए आतंकी

गुप्त सूचना के आधार पर लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके के फरीदीपुर में एटीएस की टीम पहुंची। वहां पर दो घरों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। एटीएस के साथ स्थानीय थाने की पुलिस भी इस छापेमारी में शामिल थी। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आसपास के इलाकों में भी पुलिस की भारी तैनाटी की गयी थी।

आतंकियों के राज्य में छुपे होने की आशंका

यूपी एटीएस को आशंका है कि इलाके या राज्य के अन्य जगहों पर कुछ और आतंकी भी छिपे हो सकते हैं। उनकी ब्लास्ट की साजिश का पूरा पता लगाने के लिए गिरफ्तार आतंकियों से लगातार पूछताछ की जा रही है।  आतंकियों की गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर जम्मू-कश्मीर के पुलिस अफसरों ने भी यूपी पुलिस से संपर्क साधा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker