पश्चिम बंगाल

ममता सरकार पर अमित शाह ने लगाया गंभीर आरोप : कहा ट्रेनों को बंगाल में घुसने नहीं दे रही

आरोप लगाया कि बंगाल में प्रवासी श्रमिकों लेकर आ रही ट्रेनों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है

डेस्क: कोरोना संकट में जारी समस्याओं को लेकर केंद्र व राज्य सरकार के बीच फिर से त’नातनी का माहौल बन गया. शनिवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तरफ से एक चिट्ठी भेजी गयी. इसमें गृह मंत्री ने गंभीर आरोप लगाये हैं. उन्होंने ममता सरकार पर आरोप लगाया कि बंगाल में प्रवासी श्रमिकों लेकर आ रही ट्रेनों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है.

प्रवासी श्रमिकों को घर वापस भेजने में ममता बनर्जी की सरकार जरूरी सहयोग नहीं कर रही है. कुछ ऐसा ही आरोप केंद्रीय गृह मंत्री की ओर से लगाया गया है.
शनिवार सुबह इस विषय में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को केंद्रीय गृह मंत्री एक पत्र लिखते हैं. उसमें कहा गया है कि प्रवासी श्रमिकों की घर वापसी को लेकर जो श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन चलायी जा रही है, उसे बंगाल में प्रवेश करने में बाधा दिया जा रहा है.

इसमें शान ने कहा है कि राज्य सरकार देश के विभिन्न राज्यों में अटके हुए प्रवासी श्रमिकों के प्रति ममता सरकार अन्ययाय कर रही है. इस लॉकडाउन में केंद्र की ओर से दो लाख प्रवासी श्रमिकों को घर भेज दिया गया है. उन्होंने पत्र में आशंका जतायी है कि बंगाल सरकार की असहयोगिता के कारण श्रमिकों की स्थिति और बिगड़ेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button