राष्ट्रीय

अनुपम खेर ने कोरोना मरीजों के मदद के लिए बढ़ाई हाथ, शुरू किया यह प्रोजेक्ट

डेस्क: दिन प्रतिदिन कोरोना की रफ्तार तेज होती जा रही है। मरीजों की संख्या घटने का नाम ही नहीं ले रही। अस्पतालों में बेड तथा मेडिकल सप्लाई की कमी हो रही है।

ऐसी विकट स्थिति में फिल्मी इंडस्ट्री के कई हस्तियां देश की मदद करने के लिए सामने आ रहे हैं। सभी अपने अपने हिसाब से मदद का हाथ बढ़ा रहे हैं।

पिछले साल प्रवासी मजदूरों को घर लौटने में मदद करने के लिए सोनू सूद सुर्खियों में छाए हुए थे। इस बार जब कोरोना की वापसी हुई तो अलग-अलग हस्तियां भी मदद करने के लिए सामने आ रहे हैं।

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने भी अपने हिसाब से पूर्णा मरीजों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया। मरीजों के लिए उन्होंने बहुत ही उपयोगी पहल की शुरुआत की।

हमारी से निपटने में देश की मदद करने के लिए उन्होंने चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति करने की जिम्मेदारी उठाई। इसी के तहत उन्होंने ‘प्रोजेक्ट ही इंडिया’ शुरू किया।

‘प्रोजेक्ट हिल इंडिया’ यूएस से मेडिकल सप्लाई की खेपी भारत मंगवा रही है। इन मेडिकल सप्लाई का उपयोग भारत में कोरोना मरीजों के उपचार में किया जाएगा।

उनके इस पहल के तहत आईसीयू क्रिटिकल केयर उपकरणों, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की आपूर्ति की जाएगी। इसी के साथ जरूरतमंदों के लिए धन, दवाएं और अन्य जरूरी चीजें भी जुटाई जाएंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button