राष्ट्रीय

योगी से इतना हुए प्रभावित कि ऑस्ट्रेलिया के सांसद ने भारत सरकार से योगी को मांगा उधार

 

डेस्क: देश में इस वक्त कोरोना संक्रमण के मामले आने कम हो गए हैं। लेकिन कुछ समय पहले ही दूसरी लहर अपनी पीक पर थी। देश भर से प्रतिदिन लाखों केस सामने आ रहे थे। संक्रमण की वजह से होने वाली मौतों का आंकड़ा प्रतिदिन रिकॉर्ड तोड़ रहा था।

इस दौरान अनुमान लगाया गया था कि जनसंख्या के दृष्टिकोण से देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक उत्तर प्रदेश में भी रोजाना एक लाख से अधिक केस आ सकते हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सजगता से कोरोना मामलों ने प्रतिदिन 50,000 का आंकड़ा भी पार नहीं किया।

बढ़ गई योगी आदित्यनाथ की डिमांड

सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कोरोनावायरस लड़ाई के मॉडल को दुनिया भर में सराहा गया। इसके बाद से ही पूरी दुनिया में योगी आदित्यनाथ की डिमांड बढ़ गई। ऑस्ट्रेलिया के एक सांसद का क्रैग कैली ने भी दूसरे लहर से अच्छे तरीके से निपटने के कारण योगी आदित्यनाथ की काफी तारीफ की।

ऑस्ट्रेलिया के सांसद ने भारत सरकार से योगी को मांगा उधार

तारीफ तक तो ठीक था लेकिन वह योगी आदित्यनाथ से इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यदि संभव हो तो हमें अपना मुख्यमंत्री उधार दे दें ताकि यहां फैली अव्यवस्था को भी दूर किया जा सके। उन्होंने एक और ट्वीट कर कहा कि जिस प्रकार योगी आदित्यनाथ ने दूसरी लहर को अपने नेतृत्व से कुचला है, यह देख कर बहुत अच्छा लगा।

दूसरी लहर के दौरान योगी ने जमीनी स्तर पर किया काम

बता दें कि कोरोना के दूसरे लहर के दौरान देशभर में हालात काफी बिगड़ने लगे थे। इसी दौरान योगी आदित्यनाथ भी संक्रमण का शिकार हो गए थे। लेकिन ठीक होने के तुरंत बाद ही वह फिर से कामों में लग गए और प्रत्येक मंडल का दौरा करने लगे।

वह लगातार अस्पतालों और गांव में घर-घर जाकर लोगों से मिलते और उन्हें कोविड-19 का पालन करने के लिए अपील करते। उन्होंने ऐसी व्यवस्था लागू की जिसके दौरान 24 घंटे के अंदर संक्रमितों की पहचान कर मेडिसिन किट पहुंचाने की व्यवस्था की गई। योगी आदित्यनाथ की सजगता के कारण ही उत्तर प्रदेश में कोरोना का वह भयावह रूप देखने को नहीं मिला जितना कई अन्य राज्यों में देखा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button