पश्चिम बंगाल

बंगाल में 300 लोग कोरोना संक्र’मित हो गए

पिछले 24 घंटे में 32 नये मरीज सामने आये हैं

डेस्क: कोविड-19 महा’मारी का मुकाबला करने के लिए राज्य सरकार की ओर से हरसंभव उपाय अपनाये जाने का दावा किया जा रहा हो, लेकिन बंगाल में कोरोना से पीड़ित मरीजों की संख्या 300 पहुंच गयी है. राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 32 नये मरीज सामने आये हैं, जबकि छह मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं. राज्य में अब सक्रिय मरीजों की तादाद 300 हो गयी है.

पिछले 24 घंटे में जो नये मामले आये हैं, वे कोलकाता, हावड़ा, हुगली, आसनसोल और सिलीगुड़ी से आये हैं. अधिकतर मामलों में एक ही परिवार के सदस्य हैं. श्री सिन्हा ने बताया कि अब तक राज्य में कोरोना के 7037 टेस्ट हुए हैं. पिछले 24 घंटे में ही 885 टेस्ट हुए हैं. हालांकि रैपिड और एंटीजेन किट के खराब निकल जाने और वीटीएम के केंद्र द्वारा कम उपलब्ध कराये जाने से उन्हें मुश्किल पेश आयी.

लोगों को जागरूक करने के लिए राज्य सरकार द्वारा स्वनिर्भर समूहों को काम पर लगाया जा रहा है. लॉकडाउन के नियमों के अनुपालन में समूह के सदस्य लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

राज्य में भेजे गये केंद्रीय दल के सदस्यों की मदद के संबंध में श्री सिन्हा ने कहा कि राज्य में मौजूद दोनों ही टीमों को पूरी मदद दी जा रही है. उन्होंने खुद कोलकाता में मौजूद टीम के साथ बात की है. वह जहां जाना चाह रहे हैं, उसकी व्यवस्था कर दी जा रही है. उत्तर बंगाल में मौजूद टीम की भी मदद की जा रही है. उन्हें सभी तथ्य मुहैया किये जा रहे हैं. उन्हें कहीं भी जाने की स्वतंत्रता है. केवल उन्हें समुचित सुरक्षा उपाय अपनाने के लिए कहा गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button