राष्ट्रीय

ब्रेकिंग: भारतीय सेना का विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, सीडीएस बिपिन रावत सहित अन्य अधिकारी भी थे मौजूद

 

डेस्क: बुधवार को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी एवं कई अन्य अधिकारियों के साथ सवार मिलिट्री का हेलीकॉप्टर IAF Mi -17V5 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इतना तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में कुन्नूर के पास घटित हुई। फिलहाल दुर्घटनास्थल में बचाव कार्य चलाया जा रहा है। चल रहे बचाव कार्य के दौरान ही तमिलनाडु के वन मंत्री रामचंद्रन ने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार 5 लोगों का निधन हो गया है। जबकि बिपिन रावत को अस्पताल ले जाया गया है।

अधिकारिक सूत्रों की मानें तो दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एनके गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र, विवेक कुमार, बी साई तेजा और हवलदार सतपाल सहित 14 लोग इस रिपोर्टर में सवार थे। अब तक कुल 5 लोगों के मृत्यु होने की पुष्टि की जा चुकी है। बता दें कि भारतीय वायु सेना ने दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए जांच का आदेश दिए जाने की बात कही है।

ले जाया गया सैन्य अस्पताल

दुर्घटना में घायल हुए सभी लोगों को तमिलनाडु के वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल में ले जाया गया है इनमें ही बिपिन रावत भी शामिल हैं। इस दुर्घटना की खबर मिलते ही स्थानीय सैन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। दुर्घटना स्थल के स्थिति पर खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपनी नजर बनाए हुए हैं। इस दुर्घटना की खबर मिलते ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button