पश्चिम बंगालराजनीति

बंगाल चुनाव: बीजेपी चाय पार्टी का आयोजन कर लोगों पर प्रभाव बढ़ा रही है

सोहिनी विश्वास, डेस्क,

राज्य में पिछले आम चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करने वाली भाजपा, ममता बनर्जी की अध्यक्षता वाली टीएमसी सरकार को उखाड़ फेंकने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है, जो इस साल अप्रैल-मई में होने वाली बंगाल विधानसभा की 294 सीटों के लिए लड़ेगी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए लोगों पर अपने प्रभाव को बढ़ाने की रणनीति है, और कोलकाता में रसगुल्ला और नमो टी पार्टी के माध्यम से मतदाताओं तक पहुंचना शुरू कर दिया है। भाजपा, जिसने राज्य के पिछले आम चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया था, ममता बनर्जी की अध्यक्षता वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार को उखाड़ फेंकने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। बंगाल विधान सभा चुनाव की 294 सीटों के लिए चुनाव इस साल अप्रैल-मई में होंगे।

बीजेपी ने 2019 में बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटें जीतीं। बीजेपी की बंगाल इकाई के सह-अध्यक्ष अमित मालवीय ने कहा कि पार्टी चुनाव प्रचार के लिए नवीन तकनीकी का उपयोग करने के अलावा पारंपरिक तरीकों का भी अभ्यास करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने नमो टी पार्टी पर राज्य के विकास के लिए पार्टी के दृष्टिकोण के लिए छोटे समूहों में लोगों से मिलना शुरू कर दिया है।

उनके अनुसार, पार्टी आगामी दिनों में फ्लैश मॉब और नुक्कड़ नाटकों की व्यवस्था शुरू करेगी। राज्य में पार्टी की उपस्थिति को और अधिक मजबूत बनाने के लिए, भाजपा कार्यकर्ताओं ने नमो फिर से या नमो के साथ भगवा टी-शर्ट पहनना शुरू कर दिया है।

मालवीय ने कहा, बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने भगवा रंग की टी-शर्ट पहनकर कोलकाता के पार्कों या अन्य स्थानों पर हर दिन लोगों से मिलना शुरू कर दिया है। पूरे जोरों पर पार्टी अपने विरोधियों द्वारा पोस्टर हटाने के बाद चुनौतियों का सामना करने के बाद डिजिटल वॉल पेंटिंग का उपयोग कर रही है।

उन्होंने यह भी कहा, ” टीएमसी कार्यकर्ता हमारे पोस्टर फेंकते हैं और इसलिए हमने डिजिटल वॉल पेंटिंग का उपयोग करना शुरू कर दिया है, जिसे हटाना आसान नहीं है और यह पारंपरिक वॉल पेंटिंग या पोस्टर से भी बेहतर है। ‘

बीजेपी आईटी और सोशल मीडिया के राष्ट्रीय प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि चुनाव के दौरान सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर जोर दिया जाएगा। उपयोगकर्ताओं को राज्य में उनकी चुनाव संबंधी गतिविधियों के बारे में अद्यतन रखने के लिए, भाजपा ने एक मोबाइल ऐप भी विकसित किया है।

भाजपा नेता ने कहा, हमारा ऐप राज्य में चुनाव गतिविधियों के बारे में कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवकों और अपडेट रखने के लिए विकसित किया गया है। उस संदर्भ में, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया स्वयंसेवकों की एक बैठक को संबोधित किया है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker