राष्ट्रीय

राज्यपाल के पास पहुंचे शुभेंदु सहित BJP के अन्य विधायक, कई विधायक थे अनुपस्थित

 

डेस्क: पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुरेंद्र अधिकारी की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात की। राज्यपाल से मिलने के बाद उन्होंने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पश्चात हुए राजनीतिक हिंसा की शिकायत भी की।

गौर करने वाली बात यह है कि बीजेपी के इस शक्ति प्रदर्शन के दौरान बीजेपी के दो दर्जन से अधिक विधायक अनुपस्थित थे। बीजेपी के इन विधायकों की अनुपस्थिति से उनके टीएमसी का साथ देने की अटकलें तेज हो गई है।

सोमवार के दिन शुभेंदु अधिकारी अपने दल के 50 विधायकों के साथ राज्यपाल से मिलने पहुंचे। जहां बीजेपी के कुल 75 विधायकों के आने की बात थी। इस दौरान 25 विधायकों के इस शक्ति प्रदर्शन में उपस्थित न रहने पर अनुमान लगाया जा रहा है कि भविष्य में वह टीएमसी का साथ दे सकते हैं।

bjp mla approached governer

इस दौरान उपस्थित सभी विधायक उत्तर बंगाल से आते हैं। ऐसे में पिछले दिनों मुकुल राय के टीएमसी में पुनः जुड़ने से ऐसी आशंका जताई जाने लगी कि अनुपस्थित सभी विधायक टीएमसी में योग दे सकते हैं। लेकिन जब शुभेंदु अधिकारी से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने इस बात से साफ इनकार कर दिया।

शुभेंदु अधिकारी के अनुसार बीजेपी के शक्ति प्रदर्शन में सभी विधायकों को बुलाया ही नहीं गया था। अनुपस्थित विधायकों के टीएमसी में योग देने की संभावनाओं को खारिज करते हुए उन्हें यह साफ कर दिया कि सभी विधायकों को बुलाया नहीं गया था। इसीलिए वह अनुपस्थित थे।

बता दे कि पिछले दिनों मुकुल रॉय के बीजेपी को छोड़कर टीएमसी में वापस जाने से राजनीति के गलियारों में हलचल बढ़ गई है। टीएमसी में जुड़ने के साथ ही मुकुल राय को तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया गया। इस पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने बयान दिया कि बीजेपी रहने के लिए त्याग करना पड़ता है। सिर्फ सत्ता के लालच रखने वाले लोग यहां नहीं रह सकते।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button