राजनीति

विपक्षी एकता की बैठक में राहुल के शादी की चर्चा, लालू बोले- अभी देर नहीं हुआ

डेस्क: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने शुक्रवार को विपक्ष की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जल्द शादी करने की सलाह दी।

उन्होंने कहा “राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में बहुत अच्छा काम किया और अडानी समूह विवाद पर लोकसभा में अच्छा भाषण दिया… इन दिनों राहुल जी ने अच्छा काम किया है… अभी भी देरी नहीं हुई है, शादी कर लीजिये।”

राजद नेता ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी हनुमान के नाम पर लड़ती थी। “लेकिन अब, हनुमान जी हमारे साथ हैं।”

बता दें कि शुक्रवार को 17 विपक्षी दलों ने भाजपा को हराने के लिए 2024 का लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने और अपने मतभेदों को भुलाकर लचीलेपन के साथ काम करने का संकल्प लिया।

लगभग चार घंटे की बैठक के बाद एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, जिसमें 17 दलों के नेताओं ने अपने विचार व्यक्त किए, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सभी दलों के नेता एक साथ लड़ने की अपनी योजना को अंतिम रूप देने के लिए अगले कुछ दिनों में मिलेंगे।

Opposition unity meeting in patna

सभी ने कहा ‘हम साथ-साथ हैं!’

ऐसी पहली बैठक की मेजबानी करने वाले बिहार के सीएम नितीश कुमार ने कहा कि वे राष्ट्रहित में काम कर रहे हैं और उन्होंने भाजपा पर राष्ट्रहित के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा देश के इतिहास को बदलने की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने घोषणा की कि विपक्षी नेताओं की अगली बैठक अगले महीने हिमाचल प्रदेश के शिमला में होगी। वहीं राहुल गांधी ने कहा, ”हमारे बीच कुछ मतभेद हो सकते हैं लेकिन हमने लचीलेपन के साथ मिलकर काम करने का फैसला किया है।”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि पहली बैठक पटना में आयोजित की गई थी, “जो कुछ भी पटना से शुरू होता है, वह सार्वजनिक आंदोलन का आकार लेता है”।

उन्होंने कहा, ”हम सभी एकजुट हैं और भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ेंगे।” उन्होंने कहा, ”भाजपा इतिहास बदलना चाहती है लेकिन हम यह सुनिश्चित करेंगे कि इतिहास बचाया जाए।”

उन्होंने यह भी कहा कि वे विपक्षी दल नहीं हैं, बल्कि देश के नागरिक भी हैं जिनमें देशभक्ति है और वे ‘भारत माता’ से प्रेम करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button