राजनीति

डोकलाम के समय राहुल चीनी दूत से चोरी-छुपे मिले, चीन से मिलता है फंड : भाजपा अध्यक्ष

डेस्क: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि पिछली बार जब चीन भारत की सीमा में घुस आया था, यानी 2017 में डोकलाम में. उस समय राहुल गांधी चुपके से चोरी छुपे चीन के राजदूत से मिल रहे थे. वह उनके साथ वार्ता कर रहे थे. यह आरोप नड्डा ने मध्यप्रदेश की वर्चुअल जनसंवाद रैली को संबोधित करते हुए शुक्रवार को लगाया.

उन्होंने कहा कि अब जब गलवान घाटी को लेकर गतिरोध है तो कांग्रेस देश को गुमराह कर रही है. उन्होंने कहा कि गलवां घाटी में हुई घटना पर भी कांग्रेस ने राजनीति की, ये वही कांग्रेस है, जब 2017 के अगस्त में चीन और भारत का स्टैंड ऑफ हो रहा था. उस समय राहुल गांधी चीन के राजदूत के साथ गुपचुप मुलाकात कर रहे थे.

इस रैली के दौरान भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘सर्वदलीय बैठक के बाद गलवान घाटी को लेकर सभी पार्टियों ने कहा था, मोदी जी देश के लिए हम सब एक साथ खड़े हैं, आप आगे बढ़ें हम सभी साथ हैं. सिर्फ एक परिवार ने उनकी नीयत और नीति ने प्रश्न खड़े करने शुरू किए.’

भ्रष्टाचार के बहुत रूप होते हैं, लोगों को अपने पक्ष में करने के बहुत से तरीके होते हैं. और आज चीन के खिलाफ ऐसे खड़े हैं कि इनसे बराबर का कोई प्रहरी ही नहीं हो. एक परिवार की गलतियों के कारण 43 हजार स्क्वेयर किमी भूमि चली गई.
भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि ये चीन से फंड लेते हैं और उसके बाद वो स्टडी कराते हैं, जो देश के हित में नहीं, और ये उसके लिए वातावरण तैयार करते हैं.

यह जान कर दंग रह गया कि 2005-06 में चीन की एंबेसी ने मोटी रकम राजीव गांधी फाउंडेशन को दिया. ये है चीन और कांग्रेस का गुपचुप रिश्ता. उन्होंने कहा कि देश जानना चाहता है कि राजीव गांधी फाउंडेशन को इतना पैसा किस बात के लिए दिया गया था और उन्होंने देश में क्या स्टडी की थी, ये भी देश जानना चाहता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button