मनोरंजन

जिला कलेक्टर ने बेटी को किया सरकारी स्कूल में भर्ती, कारण जानकर हो जायेंगे हैरान

 

डेस्क: अक्सर लोगों को कहते सुना जाता है कि कोई भी सरकारी बाबू अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में नहीं पढ़ाते अगर वह अपने बच्चों को पढ़ाना शुरू कर देंगे तो शिक्षा व्यवस्था सुधर जाए लगता है इसी बात को एक अधिकारी ने दिल पर ले लिया उस आईएएस अधिकारी ने अपने बच्चे को सरकारी स्कूल में भर्ती करवा दिया। ऐसा करके उन्होंने एक मिसाल कायम कर दिया है।

जिला कलेक्टर ने सरकारी स्कूल में बेटी को किया भर्ती

दरअसल छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिला के कलेक्टर ने किसी बड़े अंग्रेजी मीडियम के विद्यालय में अपनी बेटी का एडमिशन ना करवाकर सरकारी स्कूल में भर्ती करवा दिया था। उन्होंने अपने बेटी के प्राथमिक शिक्षा के लिए जिला मुख्यालय के शासकीय प्रज्ञा प्राथमिक विद्यालय को चुना था। यह पहली बार नहीं था जब अवनीश ने ऐसा कदम उठाया हो।

ऐसा कर सभी को दिया संदेश

सरकारी स्कूल से पहले वह अपनी बेटी को आंगनबाड़ी में भी भेज चुके हैं। उनके इस कदम को सभी अभिभावकों व सरकारी कर्मचारियों के लिए एक संदेश के रूप में देखा जा रहा है। अक्सर लोग सरकारी स्कूलों की खामियों को देखकर ऊंची रकम देकर अंग्रेजी मीडियम किस बड़े स्कूलों में अपने बच्चों को भर्ती करवा देते हैं इससे अलग हटकर अवनीश ने अपनी बेटी को सरकारी स्कूल में भर्ती करवा कर मिसाल कायम किया है।

स्टेटस मेंटेन करने के लिए चुनते हैं अंग्रेजी मीडियम

ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि आजकल अंग्रेजी मीडियम के स्कूलों में अपने बच्चों को भर्ती करवाकर लोग अपनी स्टेटस मेंटेन करते हैं। इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसके लिए उन्हें कितनी जेब ढीली करनी होगी लेकिन अवनीश ने भीड़ से अलग होकर इस कदम को उठाकर लोगों को अच्छा संदेश दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button