राजनीति

टीकाकरण पहुंचा 100 करोड़ के पार फिर भी विपक्ष ने खड़े किए सवाल, कहा- खुश होने की जरूरत नहीं

 

डेस्क: 21 अक्टूबर बृहस्पतिवार के दिन देश में 100 करोड़ के पार टीकाकरण होने पर एक तरफ जहां सभी देश के स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दे रहे थे वहीं कांग्रेस ने इस पर ज्यादा खुश ना होने की सलाह दी। 9 महीनों के अंदर भारत में 100 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका दे दिया गया है फिर भी कांग्रेस इससे असंतुष्ट दिख रही है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह दावा किया है कि जश्न मनाने से लोगों के जख्म नहीं भरेंगे।

जवाबदेही से नहीं बच सकती सरकार

रणदीप का दावा है कि केंद्र सरकार के को प्रबंधन के कारण लाखों लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी इसकी जवाबदेही से सरकार नहीं बच सकती। उन्होंने कहा कि सरकार को “कोरोना जांच आयोग” का गठन करना चाहिए ताकि प्रधानमंत्री द्वारा बरती गई लापरवाही की निष्पक्ष जांच हो सके और लापरवाही के कारण जान गवाने वाले लोगों के परिवार को मुआवजा दिया जा सके।

congress-question-100-crore-vaccination

बताया केंद्र सरकार का एक स्वांग

आगे उन्होंने कहा कि यह केंद्र सरकार का एक स्वांग है जिसकी मदद से वह खुद का पीठ थपथपा ने का काम कर रही है। उन्होंने केंद्र से सवाल करते हुए कहा कि समय आ गया है जब सरकार से करुणा काल में हुई लापरवाही का जवाब मांगा जाए। रणदीप सुरजेवाला ने 100 करोड़ वैक्सीनेशन को नजरअंदाज करते हुए सरकार से सवाल किया कि साल खत्म होने में मात्र 70 दिन बचे हैं इससे पहले देश के 74 करोड़ वयस्कों को 106 करोड़ टीका कब दी जाएगी?

प्रधानमंत्री के बयान को दिलाया याद

उन्होंने प्रधानमंत्री के बयान को याद दिलाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था 31 दिसंबर 2021 तक सब लोगों को वैक्सिंग के दोनों खुराक दे दिए जाएंगे। यह साल खत्म होने में मात्र 70 दिन बचे हैं। ऐसे में उनके द्वारा तय किया गया टारगेट पूरा करने के लिए प्रतिदिन 1.51 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker