मनोरंजन

जब लता मंगेशकर ने मुसलमान गायक के साथ गाने से कर दिया था मना, ऐसे हुआ था मामला शांत

 

डेस्क: शायद ही कोई ऐसा होगा जो स्वर कोकिला लता मंगेशकर को नहीं पहचानता होगा। उनके गानों ने हर किसी को अपना दीवाना बनाया हुआ है। उन्होंने कई ऐसे सदाबहार गाने गाए हैं जिनकी बराबरी फिर कभी नहीं की जा सकती। आज लता मंगेशकर 92 वर्ष की उम्र में इस संसार को छोड़ कर चली गई लेकिन उनके द्वारा गाए गए गानों ने उन्हें हमेशा के लिए अमर कर दिया है।

Also Read: लता मंगेशकर जी का यह गाना सुनकर तत्कालीन प्रधानमंत्री भी रो पड़े थे, आप भी सुनिए

लता मंगेशकर ने मुसलमान सिंगर के साथ गाने से किया मना?

लता मंगेशकर ने अपने पूरे करियर में कई नामचीन गायकों के साथ गाना गाया है। लगभग साठ के दशक में लता मंगेशकर को एक गाने की रिकॉर्डिंग का ऑफर मिला। उन्हें उस समय के फेमस सिंगर तलत महमूद के साथ गाने की रिकॉर्डिंग करनी थी। लेकिन कुछ कारणों की वजह से यह गाना रिकॉर्ड नहीं हो सका। लोगों ने यह तक कहना शुरू कर दिया कि तलत महमूद मुसलमान है इसीलिए लता मंगेशकर ने उनके साथ गाना गाने सुन पार कर दिया।

Also Read: नहीं रही ‘स्वर कोकिला’ लता मंगेशकर, इतनी संपत्ति की थी मालकिन

ऐसे दूर हुई गलतफहमी

इन अफवाहों पर खुद तलत महमूद ने भी यकीन कर लिया था। लेकिन बाद में जब लता मंगेशकर की मुलाकात तलत महमूद से हुई तो लता ने हमसे पूछा कि “आपने इस तरह की बातों पर यकीन कैसे कर लिया?” उन्होंने महमूद साहब से कहा कि ” रफी साहब और नौशाद साहब भी मुसलमान है लेकिन मैं फिर भी उनके साथ काम करती हूं।” ऐसा कहकर उन्होंने तलत महमूद को इन अफवाहों पर यकीन न करने के लिए कहा। बता दें कि लता मंगेशकर सूरत के फेमस एक्टर दिलीप कुमार (युसूफ भाई) को राखी भी बांधती थी।

Also Read: ये है ‘स्वर कोकिला’ लता मंगेशकर के करोड़ों की संपत्ति का वारिस?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button