अंतरराष्ट्रीयखेल

कोपा अमेरिका फुटबॉल 2021: वीडियो में मैदान पर लियोनल मेसी हुए भावुक, अर्जेंटीना ने ब्राज़ील को हरा कर जीता खिताब

 

डेस्क: कोपा अमेरिका 2021 में लियोनल मेसी की अगुवाई वाली अर्जेंटीना ने इतिहास रच दिया है। जीत के बाद मैदान पर लियोनेल मेसी भावुक हो गए। जो वीडियो में साफ झलक रहा है। उनके साथी खिलाड़ी भी भावुक हो गए। इसके बाद जम कर जीत का जश्न मनाया। फुटबॉल सीरीज में अर्जेंटीना ने ब्राजील को हराकर खिताब जीत लिया।

ब्राज़ील पिछली बार की कोपा अमेरिका चैंपियन था। ब्राजील को हरा कर अर्जेन्टीना ने खिताब अपने नाम कर लिया है। अर्जेंटीन ने ब्राजील को 1-0 से हराया। 1993 के बाद यह पहला मौका है जब अर्जेंटीना कोपा अमेरिका का खिताब जीतने के कामयाब हुआ है। इसके साथ ही लियोनल मेसी भी पहली बार इंटरनेशनल स्टेज पर अर्जेंटीना को कोई बड़ा टाइटल दिलाने में कामयाब हो गए हैं।

argentina-won-copa-america-cup

28 साल बाद मिली जीत

अर्जेंटीना ने 28 साल बाद किसी बड़े खिताब पर कब्जा किया है। शनिवार (भारतीय समयानुसार रविवार सुबह) ने उसने ब्राजील को 1-0 से हराकर कोपा अमेरिका कप पर कब्जा कर लिया। इसके साथ ही उसने 15 बार के रेकॉर्ड की बराबरी कर ली। अर्जेंटीना की ओर से एंजल डी मारिया ने गोल किया। डी मारिया ने खेल के 22वें मिनट में गोल किया।

 

लियोनल मेसी के लिए खास मायने रखता है खिताब

अर्जेंटीना के स्ट्राइकर लियोनल मेसी के लिए खास तौर पर यह खिताब काफी मायने रखता है, जिन्होंने क्लब फुटबॉल में तो कई खिताब जीते हैं लेकिन अपने देश के लिए वह कोई बड़ा टूर्नमेंट नहीं जीत पाए।

argentina-won-copa-america-cup-2021

कैसा रहा फाइनल मुकाबला

इस फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना और ब्राजील आमने-सामने हैं, लेकिन मुकाबला अब अर्जेंटीना और ब्राजील के बीच तक सीमित नहीं रह गया है क्योंकि बात स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी और नेमार के बीच है। फिलहाल पहले हाफ में अर्जेंटीन ने ब्राजील पर 1-0 की बढ़त बना ली है।

एंजेल डी मारिया ने 22वें मिनट में किया गोल

अर्जेंटीना की तरफ से एंजेल डी मारिया ने मैच के 22वें मिनट में गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलाई है। अर्जेंटीना के पास 28 साल बाद ट्रोफी जीतने का सुनहरा मौका है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button