राजनीति

सभी मुस्लिम पहले हिंदू ही थे: गुलाम नबी आजाद

डेस्क: कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद का एक वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें वह यह कहते हुए देखे जा रहे हैं कि भारत के सभी मुसलमान पहले हिंदू ही थे। दरअसल कांग्रेस पार्टी को छोड़कर अपनी अलग डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी बनाने वाले गुलाम नबी आजाद आजकल सुर्खियों में बने हुए हैं।

दरअसल उनका एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें वह जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने इस सभा को संबोधित करते हुए यह बातें कही थी। उन्होंने कहा था कि मात्र 1500 साल पहले इस्लाम का जन्म हुआ था।

हिंदू ही कन्वर्ट होकर मुस्लिम बने

उनका कहना है कि भारत के सभी मुसलमान मूल रूप से भारत के ही निवासी थे और शुरुआत में हिंदू हुआ करते थे। उनके अनुसार यहां कोई भी बाहरी नहीं है। भारत के हिंदू ही कन्वर्ट होकर मुस्लिम बने। उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर के सभी मुसलमान पहले कश्मीरी हिंदू ही थे।

9 अगस्त को एक सरकारी स्कूल में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जितने भी मुसलमान कश्मीर में आज हैं वह सभी पहले कश्मीरी पंडित ही थे। कश्मीरी पंडितों को ही इस्लाम में बदलकर कर मुसलमान बनाया गया है। उनका दावा है कि 600 साल से पहले कश्मीर में एक भी मुसलमान नहीं रहा होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति में धर्म का कोई सरोकार नहीं होता यदि कोई राजनीति करने के लिए धर्म का सहारा लेता है तो वह न केवल कमजोर नेता है, बल्कि वह देश की प्रगति में भी बाधा डालता है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी में धर्म का कोई स्थान नहीं है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button