पश्चिम बंगाल

लचर ममता, संकट में जनता : बंगाल में कोरोना से मृ’त्युदर सबसे अधिक

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बंलाल के मुख्य सचिव को पत्र लिख कर जतायी चिंता

डेस्क: पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी की सरकार ने अपने लचर रवैये के कारण राज्य की जनता की जान आफत में डाल दी है. कुछ ऐसा ही संदेश केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से बंगाल के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को लिखा गया पत्र में दिया गया है. राज्य में कोरोना के तथ्यों को लेकर केंद्र से लगातार टकराव चल रहा है.

बुधवार को केंद्रीय गृह सचिव के पत्र में लॉकडाउन और कोरोना से निपटने से संबंधित विभिन्न विषयों को लेकर चिंता जाहिर की गयी है. इसमें बताया गया है कि देशभर में सबसे अधिक कोरोना को लेकर मृत्यु दर है. यहां मृत्यु दर देश भर में सबसे अधिक 13.2 है. पत्र में इसका कारण राज्य में चिकित्सा व्यवस्था की दयनीय स्थिति को बताया गया है. इसमें कहा गया है कि यहां लॉकडाउन का सही से पालन नहीं किया जा रहा है और नजरदारी भी सही से नहीं रखी जा रही है.

उन्होंने पत्र पर पिछले दिनों राज्य के दौरे पर आये केंद्रीय अंतर मंत्रालयी दलों का जिक्र किया है. बंगाल के विभिन्न जिलों का दौरा करने के बाद दोनों दलों ने अपनी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपी है, जिसमें बताया गया है कि बंगाल में लॉकडाउन का सही से कार्यांवयन नहीं हो रहा है.

खास कर राजधानी कोलकाता और पास के हावड़ा जिले में. बताया गया है कि कई गंगा घाटों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करते लोगों को नहाते हुए केंद्रीय दल के सदस्यों ने देखा. बंगाल में लोग बेझिझक सड़कों पर घूमते पाये गये. बच्चे क्रिकेट खेलते दिखे.

पत्र में हावड़ा में पिछले दिनों पुलिसकर्मियों पर हुए हमले की निंदा गयी है. साथ ही परामर्श दिया गया है कि राज्य में सख्ती से लॉकडाउन का पालन होना चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button