राष्ट्रीय

पत्थर का जवाब बुलडोजर से : जहांगीरपुरी में मुस्लिम बस्तियों पर चला बाबा वाला बुलडोजर

केजरी के दिल्ली में भी बाबा का बुलडोजर, जहांगीरपुरी के मुस्लिम बस्तियों पर चला बुलडोजर

डेस्क. भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ यानी कि बुलडोजर बाबा के काम से इतना प्रभावित हुई है कि अब बुलडोजर बाबा के फार्मूले को दिल्ली में भी इस्तेमाल कर रही है। दिल्ली में भले ही अरविंद केजरीवाल की सरकार हो लेकिन एमसीडी पर भाजपा का कब्जा है। यहां जहांगीरपुरी जहां दंगे हुए थे, वहां के मुस्लिम बस्तियों को हटाने के लिए बुलडोजर चलाया जा रहा है।

नोटिस से मचा था हड़कम्प

एमसीडी के उत्तर दिल्ली नगर निगम के एक नोटिस से पूरे दिल्ली में हड़कम्प मच गया। इस नोटिस को लेकर राजनीति भी चरम पर है वही सोशल मीडिया पर #StopBulldozingMuslimHouses ट्रेंड कर रहा है। इस नोटिस में जहांगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण हटाने के लिए कार्यवाही का जिक्र किया गया है नोटिस के आधार पर कहा जा रहा है कि इस मुस्लिम बहुल बस्ती को हटाने के लिए बुलडोजर चलाया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि नॉर्थ एमसीडी की ओर से आज यानी 20 और 21 अप्रैल को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। माना जा रहा है कि प्रशासन 9.30 बजे से कार्रवाई शुरू करेगा। सूत्रों की मानें तो सड़क किनारे जो कबाड़ियों के कचड़े /कबाड़ पड़े रहते हैं, उन कचड़ों को बुलडोजर के मार्फत हटाया जा सकता है। सूत्र बता रहे हैं कि किसी के घर तोड़ने की संभावना कम है।

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में बड़ा एक्शन

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में पुलिस और एमसीडी मिल कर अब बहुत बड़ा एक्शन ले रही है. जहांगीरपुरी इलाके में अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए बुधवार को बुलडोजर चलाया गया.

अमित शाह की सख्ती के बाद चला बुलडोजर

जहांगीरपुरी हिंसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सख्ती के बाद बुधवार को बुलडोज़र चला। गृह मंत्री हिंसा की घटना को लेकर प्रशासन को फटकार लगाई थी और भविष्य में ऐसी घटना न हो, इसके लिए सख्ती से निपटने को कहा था। इसके बाद प्रशासन बेहद सख्त हो गया है। वहीं, जहांगीरपुरी में दिल्ली पुलिस के भारी पुलिस बल समेत पैरा मिलिट्री फोर्स को तैनात कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button