पश्चिम बंगाल

बंगाल के राज्यपाल ने कहा : बंगाल में एक और बड़ा घोटाला आकार ले रहा

डेस्क: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ लगातार यहां की ममता बनर्जी सरकार को घेरे हुए हैं. ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि राज्यपाल राजभवन को मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी का मुख्यालय बना लिये हैं. वह भाजपा नेता की तरह बर्ताव कर रहे हैं. वहीं राज्यपाल ममता बनर्जी की सरकार व इनके मंत्रियों को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ते.

इस बार राज्यपाल में ममता बनर्जी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके पास ऐसी जानकारी है कि राज्य में एक बड़ा घोटाला आकार ले रहा है.
उन्होंने एक रिपोर्ट के आधार पर गुरुवार को ममता सरकार को चेताया कि इस तरह के भ्रष्टाचार को रोकने की जरूरत है. इसके साथ ही उन्होंने समाज से भ्रष्टाचार को खत्म करने का आह्वान किया.
उन्होंने कहा कि राज्य की आम जनता की भलाई के लिए भ्रष्टाचार के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक किये जाने की जरूरत है.

मूल रूप से उनका इशारा राज्य सरकार की ओर से जारी होनेवाले टेंडर को हर बार पसंदीदा ठेकेदारों को देने को लेकर है. अपने ट्वीट में राज्यपाल ने लिखा है कि उनके पास कई ऐसी महत्वपूर्ण रिपोर्ट आयी है, जिसमें इस बात का खुलासा हो रहा है कि लगातार पसंदीदा ठेकेदारों को ही सरकारी ठेके दिये जा रहे हैं, जो एक और घोटाले का प्रारूप है.

जनप्रतिनिधियों को इससे सतर्क रहना होगा, ताकि इसमें फंसे नहीं. अगर ऐसा कोई भी घोटाला होता है, तो वह कानून की नजर से बच नहीं सकेगा और निश्चित तौर पर इसे पकड़ लिया जायेगा.

राज्यपाल ने यह भी बताया कि उन्होंने मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को इस बारे में पहले भी सूचित किया है. जनहित में पारदर्शिता और साफ-सुथरी सरकारी गतिविधियां जरूरी है. राज्य सरकार का मूल लक्ष्य जनहित ही होना चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button