पश्चिम बंगाल

बंगाल में बढ़ाए गए लॉकडाउन के नियमों को लेकर दिलीप घोष का ममता बनर्जी पर तंज

 

डेस्क: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में 30 जून तक लॉकडाउन घोषित किया है। पहले राज्य में 1 जून से 15 जून तक लॉकडाउन लगाया गया था। लेकिन अब इसे बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया गया है।

हालांकि लॉकडाउन के नियमों में इस बार काफी ढील दी गई है। ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बार, रेस्टोरेंट इत्यादि को खोलने की अनुमति दी थी। इसी को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने उन पर तंज कसते हुए कहा कि स्कूलों को खोलने पर राज्य सरकार के रुपए खर्च होते हैं जबकि बार खोलने पर उन्हें फायदा होता है।

उन्होंने ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बार खुलने पर उन्हें फायदा होगा अगर बार खुला रहता है तो उनके नेता मौज-मस्ती करेंगे। इसलिए स्कूल को बंद कर दिया गया है और बाहर को निश्चित समय के लिए सरकार द्वारा दी गई है।

बता दें कि अपने इस बैठक के दौरान ममता बनर्जी ने कई अन्य महत्वपूर्ण फैसले भी सुनाए। उन्होंने बाजारों के खुलने का समय 1 घंटा बढ़ाते हुए 11:00 बजे तक कर दिया है। इसके अलावा मोदीखाना के दुकानों को शाम के 6:00 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है।

साथ ही बच्चों के पार्क तथा शॉपिंग मॉल को भी खोलने की अनुमति दे दी गई है। लकी शॉपिंग मॉल में एक बार में केवल 30 ग्राहकों को ही उपस्थित होने की अनुमति दी गई है। टोटो व रिक्शा चालकों को राज्य सरकार द्वारा फिलहाल किसी प्रकार की छूट नहीं दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button