पश्चिम बंगाल

अभाव में बच्चे के लिए दूध नहीं खरीद पाया तो पिता ने दे दी जा’न

श्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट निवासी तुषार पाल मजदूरी करके अपने परिवार का भरन पोषण करता था

डेस्क: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना से एक मार्मिक खबर सामने आयी है. यहां लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हुए व्यक्ति ने इस आत्मग्लानि में जान दे दी कि वह बच्चे के लिए दूध खरीदने में असमर्थ है. लॉकडाउन के कारण हुई बेरोजगारी और आर्थिक तंगी का इससे वीभत्स तस्वीर और क्या हो सकती है.

जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट निवासी तुषार पाल मजदूरी करके अपने परिवार का भरन पोषण करता था. वह नदी में बालू की कटाई में श्रमिक के रूप में काम करता था.

लॉकडाउन के कारण काम बंद होने से वह आर्थिक तंगी से जूझ रहा था. इस कारण घर की जरूरतों को पूरी करने में असमर्थ हो रहा था. जेब में रुपये न होने के कारण वह काफी परेशान था. लॉकडाउन के कारण मजदूरी के लिए काफी कोशिशों के बावजूद उसे कोई रोजगार नहीं मिल रहा था. घर में पत्नी अक्सर इसके लिए कोसती रहती थी.

रविवार को पत्नी ने उससे बच्चे के लिए दूध लाने को कहा था. लेकिन काफी कोशिशों के बावजूद वह दूध के लिए रुपये नहीं उपार्जन कर सका. रुपये नहीं रहने के कारण पत्नी ने उसको फटकार लगायी. पति-पत्नी में अपनी परिस्थिति और बच्चे के भविष्य को लेकर कहासुनी हो गयी. इसके बाद वह शर्मींदगी में घर से निकला और लौट कर नहीं आया. उसका शव इच्छामति नदी के पास मिला. उसने जह’र खाकर जा’न दे दी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button