क्राइम

स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी हमले की साजिश को सेना ने किया नाकाम, चार आतंकियों को किया गिरफ्तार

 

डेस्क: 15 अगस्त 2021 को भारत रत्न अप 70 वा स्वतंत्रता दिवस मनाने वाला है इस अवसर पर जैश के आतंकी हमले की साजिश बना रहे थे जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया। दरअसल स्वतंत्रता दिवस से 1 दिन पहले जम्मू कश्मीर के पुलिस ने चार आतंकियों को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए चारों आतंकी स्वतंत्रता दिवस पर हमले की साजिश कर दे रहे थे।

जैश के चारो आतंकियों के अलावा उनके सहयोगियों को भी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन पर आरोप लगाया गया है कि यह ड्रोन से गिराए गए हथियारों को इकट्ठा कर उन्हें आतंकवादियों तक पहुंचाने की साजिश कर रहे थे। पूछताछ के दौरान पता चला कि वह मोटरसाइकिल का प्रयोग कर हमला करने की योजना बना रहे थे।

सेना ने किया आईईडी बरामद

गिरफ्तार किए गए एक आतंकी से पुलिस को एक पिस्टल, दो चीनी हैंडग्रेनेड, एक मैगजीन और आठ राउंड कारतूस मिले। इन हथियारों को ले जाने वाले ट्रक को भी पुलिस ने सीज कर दिया है। सेना ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में आईडी भी बरामद किया है। हालांकि से बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज कर दिया है।

पीएम मोदी ने किया विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस की घोषणा

स्वतंत्रता दिवस के ठीक 1 दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विभाजन को याद करते हुए 14 अगस्त को विभाजन की विभीषिका स्मृति दिवस के तौर पर मनाए जाने की घोषणा की है। यह घोषणा उन्होंने ट्विटर के माध्यम से किया। पीएम ने बंटवारे के दौरान दोनों देशों में दंगों का शिकार हुए लोगों को याद किया। पीएम के अनुसार यह दिन देशवासियों के मन में सद्भावना को बढ़ाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button