क्राइम

DSP पत्नी ने अपने पति को ऐसे बनाया IPS, PMO ने जांच बैठाई

 

डेस्क: पश्चिम बंगाल में पिछले दिनों काफी फर्जी IAS व IPS पकड़े गए। अब बिहार के कहलगांव में भी एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है जहां एक महिला डीएसपी ने अपने पति को आईपीएस बना दिया। अपने पति को आईपीएस बनाने के साथ ही महिला डीएसपी ने कई मुसीबतों को न्योता दे दिया।

दरअसल, एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें महिला डीएसपी और आईपीएस की वर्दी पहने एक व्यक्ति नजर आ रहा है। रातो रात बीएसपी पत्नी ने अपने पति को एक आईपीएस ऑफिसर बना दिया। जब इस मामले की शिकायत की गई तो प्रशासन सख्ते में आ गई।

आईपीएस की वर्दी पहनाकर सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

डीएसपी रेशु कृष्णा ने अपने पति को आईपीएस अधिकारी का वर्दी पहना कर एक सेल्फी लिया और उस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। बता दें कि रेशु कृष्णा के पति का पुलिस महकमे से दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं है। फिर भी उन्होंने आईपीएस की वर्दी पहन कर तस्वीर को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जिसमें वह विक्ट्री साइन दिखाते हुए नजर आ रहे हैं।

PMO ने दिए मामले की जांच के आदेश

आईपीएस की वर्दी वाली तस्वीर जब सोशल मीडिया पर शेयर की गई तो किसी ने इसकी शिकायत पीएमओ से कर दी। शिकायत मिलते ही पीएमओ ने जांच के आदेश दे दिए। पीएमओ से किए गए शिकायत में कहा गया कि महिला डीएसपी के प्रति कुछ भी काम नहीं करते हैं फिर उन्होंने आईपीएस की वर्दी कैसे पहन ली?

जाना पड़ सकता है जेल

बता दें कि किसी भी आम आदमी का किसी अधिकारी का वर्दी पहनना गैर कानूनी है। पीएमओ की कार्रवाई पूरी होने के बाद यदि दोनों पति-पत्नी दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker