अन्य राज्य

असम के DGP का सख्त निर्देश, बोले- “फिट हो जाओ वरना नौकरी छोड़ दो!”

डेस्क: आने वाले समय में असम पुलिस अपने सभी अधिकारियों एवं पुलिस कर्मचारियों का बॉडी मास इंडेक्स रिकॉर्ड करेगी। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि ऐसे पुलिस अधिकारी अथवा कर्मचारी जो पुलिस के तौर पर काम करने के लिए अनफिट हैं, उन्हें पुलिस बल से निकाला जा सके।

सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपने फिटनेस पर ध्यान देने के लिए 15 अगस्त तक 3 महीने का समय दिया गया है जिसके बाद उन सभी की जांच की जाएगी और केवल फिट पुलिस अधिकारियों को ही रहने का अवसर दिया जाएगा। बता दें कि 15 अगस्त के बाद मात्र 15 दिनों के भीतर ही IPS, APS सहित सभी पुलिस कर्मचारियों का बॉडी मास इंडेक्स रिकॉर्ड कर लिया जायेगा।

 Either get fit in three months or leave the police force said Assam DGP

असम के डीजीपी ने ट्वीट करके दी जानकारी

असम के डीजीपी जीपी सिंह ने एक ट्वीट कर बताया कि असम पुलिस की योजना सभी पुलिस अधिकारियों सहित सभी कर्मचारियों को फिट बनाने की है। उनके अनुसार जो भी कर्मी मोटापे की श्रेणी में आएंगे, उन्हें अपना मोटापा कम करने के लिए 3 महीने का समय दिया जाएगा।

यदि वह ऐसा नहीं कर पाते हैं तो उन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना की पेशकश कर दी जाएगी। हालांकि हाइपोथाइरॉएडिज्म जैसी समस्याओं से ग्रसित कर्मचारियों को छूट दी जाएगी।

उन्होंने यह भी बताया है कि 3 महीने की समय सीमा के बाद 16 अगस्त को सबसे पहला बॉडी मास इंडेक्स रिकॉर्ड करवाने वाले पुलिस अधिकारी असम के डीजीपी खुद होंगे। जिसके बाद असम पुलिस में कार्यरत लगभग 70,000 कर्मचारियों का बॉडी मास इंडेक्स रिकॉर्ड किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button