राष्ट्रीय

कोरोना के रफ्तार को धीमा करने के लिए नरेंद्र मोदी ने रखा नया प्रस्ताव, जानिए क्या है वह

डेस्क: देश में इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर अपने पीक पर है। धीरे-धीरे ही सही लेकिन अब यह काबू हो रही है। पिछले कुछ समय से कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ के सामने आ रहे थे।

लेकिन अब प्रमुख राज्यों सहित देश के महानगरों में केस घट रहे हैं। कोरोना पर काबू पाने के लिए टीकाकरण को और तेजी से करने की हर संभव कोशिश की जा रही है।

इसी से संबंधित एक बैठक में 15 मई शनिवार को नरेंद्र मोदी ने कई मुख्य बातें की। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रधानमंत्री मोदी और आईसीएमआर के आला अधिकारी भी शामिल थे।

kendra aur rajya ke budget me samanvay jaruri

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि अब घर-घर जाकर टेस्टिंग होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी प्रस्ताव रखा की पूर्व संध्या सभी गाइडलाइन को आसान भाषा में तैयार किया जाए।

इस प्रस्ताव के पीछे का कारण उन्होंने यह बताया ग्रामीण इलाके में कई लोग इन गाइडलाइन्स का मतलब नहीं समझ पाते अतः आसान भाषा में गाइडलाइंस होने से हर ग्रामीण व्यक्तियों से समझ सकेगा।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से ग्रामीण इलाकों से अधिक मामले सामने आ रहे थे। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने गांव के घर घर जाकर टेस्टिंग करवाने की बात कही। साथ ही सभी गाइडलाइन को आसान भाषा में तैयार करने का प्रस्ताव रखा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button