उत्तर प्रदेश

राम मंदिर निर्माण : आतंकी हमले की आशंका, योगी ने की बैठक, सुबह-सुबह पुलिस महकमे में खलबली

डेस्क: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है. इसी बीच आशंका जताई जा रही है कि आईएसआई और विभिन्न आतंकी संगठन मंदिर निर्माण के भूमि पूजन में खलल डालने की साजिश रच रहे हैं. हालांकि इस आयोजन को लेकर देश का खुफिया विभाग और उत्तर प्रदेश की पुलिस काफी अलर्ट है. इसी बीच गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद यूपी पुलिस काफी अलर्ट दिखी. अयोध्या में हाई सिक्योरिटी की व्यवस्था की गई है. गुरुवार को सुबह सुबह पुलिस के आला अधिकारियों ने मोर्चा संभालते हुए अयोध्या की सुरक्षा चाक-चौबंद करने की पूरी योजना बनायी. इसके बाद स्थानीय पुलिस को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है.

भूमि पूजन के दौरान प्रोटोकॉल

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में सभी तरह के सुरक्षा उपाय करने के निर्देश दिए गए. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पुलिस को यह भी ध्यान रखने को कहा कि भूमि पूजन के दौरान प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाये. किसी भी प्रकार की कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मुख्यमंत्री ने पुलिस को साफ तौर पर कहा है कि अगर अयोध्या के आसपास या अयोध्या में किसी भी तरह के आपराधिक तत्व हो तो उस पर कड़ी नजर रखी जाए, जरूरत पड़े तो उनकी गिरफ्तारी भी हो. साथ ही किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि पर कड़ी नजरदारी होनी चाहिये.

योगी सरकार और भी सतर्क

आपको बता दें कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन होगा. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई अतिथि इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे. इस बात को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार पुलिस अधिकारियों के संपर्क में हैं. वह किसी भी तरह की सुरक्षा में चूक नहीं चाहते. इससे पहले वह अयोध्या में जाकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी ले चुके हैं.
वहीं खुफिया सूत्रों से आतंकी हमलों से संबंधित मिली जानकारी के बाद योगी सरकार और भी सतर्क नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें: कश्मीर का माहौल खराब करने की फिराक में ISI, रची ऐसी खौफनाक साजिश

राज्य के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि 5 तारीख के भूमि पूजन कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए गुरुवार से ही सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. राज्य के पुलिस महानिदेशक ने राज्य पुलिस के सबसे काबिल अधिकारियों की एक टीम बनाई है, जिसकी तैनाती आज से ही कर दी गयी.
साथ ही पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिला पुलिस को सतर्क कर दिया गया है. उन्हें हर गतिविधि पर नजर रखने के साथ आपराधिक तत्वों को नियंत्रित करने का निर्देश दिया गया. अंतरराज्यीय सीमा पर भी चेकिंग कड़ी कर दी गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button