राष्ट्रीय

मोदी के ‘दोस्त गहलोत’ वाले बयान पर बोले राजस्थान के CM, बोले- सभी चालें समझता हूँ

डेस्क: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि वह अपने भाषणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली चालों को समझते हैं। दरअसल, कुछ दिनों पहले भाजपा के शीर्ष नेता ने उन्हें अपने “मित्र” के रूप में संबोधित करते हुए राज्य कांग्रेस में घुसपैठ पर कटाक्ष किया था।

जयपुर के राजस्थान कॉलेज में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने भाषण की शुरुआत “मेरे मित्र अशोक गहलोत” शब्दों के साथ किया। उन्होंने कहा, “मैं इन सभी चालों को समझता हूं.. मैं भी लंबे समय से राजनीति कर रहा हूं।”

गहलोत ने 12 अप्रैल को राजस्थान की पहली वंदे भारत ट्रेन के लॉन्च पर वर्चुअली दिए गए मोदी के भाषण का जिक्र करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री हाल ही में दिल्ली से एक वीसी (वीडियो-कॉन्फ्रेंस) में शामिल हुए थे… उन्होंने अपना भाषण ‘मेरे मित्र अशोक गहलोत’ कहकर शुरू किया था।

Also Read: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अशोक गेहलोत को कहा मित्र, बोले- आपके दोनों हाथ में लड्डू\

 Modi's ‘friend Gehlot’ remark

पीएम ने अशोक गहलोत को कहा था- ‘मित्र’

प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले बुधवार को गहलोत को एक “मित्र” कहा और वंदे भारत एक्सप्रेस के शुभारंभ में भाग लेने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने कहा, “मैं गहलोत जी का विशेष आभार व्यक्त करता हूं। राजनीतिक संघर्ष के इन दिनों में जब वह कई संकटों से गुजर रहे हैं, उन्होंने विकास कार्यों के लिए समय निकाला और एक रेलवे कार्यक्रम में भाग लिया। मैं उनका स्वागत करता हूं।”

गहलोत ने बाद में एक बयान जारी कर मोदी पर पिछली सरकारों को निशाना बनाने वाली उनकी टिप्पणी को लेकर हमला बोला था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की टिप्पणी आगामी विधानसभा और आम चुनावों को ध्यान में रखकर की गई थी और यह कहना उचित नहीं है कि रेलवे का विकास केवल 2014 के बाद हुआ है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा “आज आपका भाषण पूरी तरह से 2023-24 के विधानसभा और लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए दिया गया था और यह भारतीय जनता पार्टी के चुनावी एजेंडे के रूप में था। मुझे विश्वास है कि इस तरह की टिप्पणियां राज्य के लोगों को स्वीकार्य नहीं होंगी।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button