क्राइम

बंगाल में अराजक स्थिति: सीबीआई दफ्तर के बाहर केंद्रीय बल पर पत्थरबाजी, आगजनी

डेस्क: सोमवार सुबह नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में राज्य के दो कद्दावर मंत्री व दो पूर्व मंत्रियों की गिरफ्तारी के बाद राज्य में अराजक की स्थिति पैदा हो गई है. जहां गिरफ्तारी की सूचना पाने के बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद सीबीआई दफ्तर पहुंच गयीं. वहां उन्हें छोड़ने की मांग पर धरने पर बैठी हैं. नहीं छोड़ने पर उन्हें भी गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ी हुई हैं.

वहीं बाहर में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता केंद्रीय बल के जवानों के साथ भिड़ गए हैं. कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित सीबीआई दफ्तर के बाहर पहुंचे सैकड़ों संख्या में तृणमूल कार्यकर्ता प्रदर्शन और हंगामा करने लगे.

गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए ये सुरक्षा में तैनात केंद्रीय बल के जवानों के साथ धक्का-मुक्की करने लगे. केंद्रीय बल के जवानों पर पत्थरबाजी भी हुई.

वही दफ्तर के सामने टायर जलाकर आगजनी की गई. इसके साथ ही कोलकाता सहित राज्यभर में जगह-जगह पर सीबीआई के खिलाफ प्रदर्शन किए जा रहे हैं.

राज्यपाल ने कहा- कानून व्यवस्था बनाये रखें

इस स्थिति को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी की सरकार की कड़ी निंदा की है. उन्होंने राज्य की कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए राज्य व कोलकाता पुलिस से अपील की है. साथ ही उन्होंने कड़े शब्दों में इस स्थिति के लिए ममता बनर्जी की सरकार की आलोचना भी की है. उन्होंने संवैधानिक प्रक्रिया का हवाला देते हुए कानून व्यवस्था को बनाए रखने की अपील की है.

मामले की होगी वर्चुअल सुनवाई

इधर इस स्थिति को देखते हुए चारों नेताओं की कोर्ट में पेशी में बाधा पहुंचने की आशंका जताई गई है. ऐसे में सीबीआई की तरफ से कोर्ट से वर्चुअल सुनवाई की मांग की गई है.
उम्मीद जताई जा रही है कि मामले की सुनवाई वर्चुअली ही की जाएगी.

सीबीआई दफ्तर में डटी हैं ममता

इधर ममता बनर्जी सीबीआई दफ्तर में अभी भी अड़ी हुई हैं. जबकि बाहर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ममता बनर्जी का कहना है कि उनके नेताओं की गिरफ्तारी अवैध रूप से की गई है, जबकि बीजेपी में गए मामले के आरोपियों को बख्शा गया है. उन्होंने सीबीआई अधिकारियों से कहा है कि जब तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाता वहां से वह नहीं जाने वाली हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button