राष्ट्रीय

हरलीन देओल का ये कैच नहीं देखा तो अब तक क्रिकेट देखना आपका बेकार

डेस्क: अगर आप क्रिकेट के दीवाने हैं और आपने हरलीन देओल का यह कैच नहीं देखा तो आपका इतने दिनों तक क्रिकेट देखना शायद बेकार हो जाये। जी हां, क्रिकेट की दुनिया की ताजा हलचलों में अभी हरलीन देओल ( Harleen deol) के सुपर कैच की चर्चा है। ये वो कैच है जिसे देखकर आप कहेंगे ‘Sensational’. इंग्लैड में हो रहे भारत-इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज में हरलीन ने ऐसा कैच लिया है कि उनकी चर्चा चारों ओर हो रही है।

इंग्लैंड की प्लेयर एमी जोन्स 19वें ओवर में एक गेंद पर सिक्सर लगाने वाली ही थीं कि बाउंड्री पर मौजूद हरलीन शेरनी की तरह लपकीं…लेकिन तबतक गेंद हवा में ही बाउंड्री के पार जा चुकी थी, हरलीन भी बाउंड्री के पार थीं उन्होंने हवा में ही गेंद को पकड़ा और बाउंड्री के अंदर फेंका और फिर भी खुद भी अंदर आईं और बॉल जमीन पर गिरती उससे पहले ही उन्होंने इसे पकड़ लिया। इतना पूरा वाकया पलक झपकते हुआ और मिनटों में ही हरलीन के कैच का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

भारत की हुई हार, हरलीन की हुई जीत

भारत को भले ही इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 के इस मैच में हार मिली हो, लेकिन हरलीन का ये कैच यादगार बन गया। टीम इंडिया के कई पुरुष और महिला खिलाड़ियों ने शानदार कैच पकड़े हैं, लेकिन फिलहाल हरलीन की ये फील्डिंग सोशल मीडिया में लाइक्स और कमेंट्स बटोर रहा है।

स्मृति मंधाना ने भी हैरतअंगेज कैच पकड़ा था

इससे पहले भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने बाउंड्री पर एक ऐसा हैरतअंगेज कैच पकड़ा था जिसकी खूब चर्चा हुई थी।

चेतन सकारिया ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार कैच पकड़ा

इसी साल आईपीएल मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स के युवा खिलाड़ी चेतन सकारिया ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार कैच पकड़ा था.

याद है संजू सैमसन का कैच

आईपीएल मैच में ही राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर और कप्तान संजू सैमसन ने शानदार कैच लपका था. उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में संजू सैमसन ने दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन का कैच लिया था.

विराट का कैच जो राहुल ने पकड़ा

अगर और हैरतअंगेज कैच की बात करें तो आईपीएल के ही एक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान और भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के शॉट का एक शानदार कैच राहुल त्रिपाठी ने पकड़ा था. राहुल का ये कैच काफी चर्चा में रहा था.

रवींद्र जडेजा की बात न हो तो नाइंसाफी होगी

जब कैच की बात हो और रवींद्र जड़ेजा का जिक्र न हो ऐसा कैसे हो सकता है. इस साल आईपीएल के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने सोमवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में गेंद से और फील्डिंग में कमाल का प्रदर्शन किया था. जडेजा ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें मुकाबले में दो अहम विकेट निकाले और चार कैच लपके थे.
भारत के क्रिकेटरों के इन हैरतअंगेज कैच की लिस्ट में अब हरलीन देओल भी अपने करिश्मे के दम पर शामिल हो गई हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button