अन्य राज्य

बढ़ते कोरोना को देखते हुए यहां आज से 2 हफ्ते के लिए पूर्ण लॉकडाउन

डेस्क: देश में कोरोना के मामलों रोजाना तेजी से बढ़ रहे हैं। भारत भारत अब कोरोना संक्र’मित मरीजों के मामलों में दुनिया में चौथे नंबर पर आ गया है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रेलवे ने भी पूरे देश में 12 अगस्‍त तक ट्रेनों पर रोक लगा दी है। इसी को देखते हुए असम ने कोरोनो वायरस के प्रसार को प्रदेश में रोकने और जांच बढ़ाने के लिए गुवाहाटी में अगले दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है।

असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि उन्होंने महामारी की शुरुआत के बाद से शहर में सबसे सख्त लॉकडाउन में से एक की घोषणा की और कहा, ‘शॉप बाय संडे।’ अगले हफ्ते केवल फार्मेसियों और अस्पताल खुले रहेंगे।

उन्होंने कहा कि अगले दो सप्ताह तक असम में रात-कर्फ्यू लगाया जाएगा।

हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि 15 जून से गुवाहाटी में नए कोरोनो वायरस रोगियों में तेज से बढ़ रही संख्‍या ने राज्य को यह निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया। मंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘रविवार मध्यरात्रि से दो सप्ताह के लिए गुवाहाटी में पूर्ण तालाबंदी देखी जाएगी। पहले सात दिनों तक केवल फार्मेसी और अस्पताल खुले रहेंगे। बाकी सब बंद रहेगा।’

6,300 से अधिक कोरोनोवायरस मामलों के साथ असम पूर्वोत्तर में सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों में से एक है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अब तक बेहद संक्रा’मक बीमारी से जुड़ी नौ मौ’तें दर्ज की गई हैं। बता दें कि पिछले 24 घंटों में 19,000 से अधिक नए संक्रमण दर्ज किए जाने के बाद आज सुबह भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 5 लाख से अधिक हो गया।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker