उत्तर प्रदेश

अयोध्या में रामलाला की हुई ऐतिहासिक पूजा, सभी भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री हुए शामिल

 

डेस्क: 13 दिसंबर के दिन प्रधानमंत्री द्वारा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन के बाद से ही उत्तर प्रदेश में जैसे जश्न का माहौल सा बन गया है। एक के बाद एक धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन इस पल को ऐतिहासिक बना दे रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के समाप्त होने के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा शासित मुख्यमंत्रियों को अयोध्या बुलाकर हनुमानगढ़ी मंदिर में साथ मिलकर पूजा की।

करोड़ों भारतवासियों का सपना पूरा हुआ : जेपी नड्डा

भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के अयोध्या राम जन्मभूमि पहुंचने से पहले ही वहां तैयारियां शुरू कर दी गई थी। इस दौरान उपस्थित हुए सभी मुख्यमंत्रियों ने सभी के सुख और निरोग जीवन के लिए प्रार्थना की। इस दौरान जेपी नड्डा ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा “मन में एक तमन्ना थी कि भव्य राम मंदिर बने और आज खुशी की बात है कि करोड़ों भारतवासियों का सपना पूरा हो रहा है।”

C-PAD

काशी जाने के बाद रामलला के दर्शन की हुई इच्छा

उनके अनुसार काशी जाने के बाद उनके मन में इच्छा हुई कि सभी मिलकर रामलला के दर्शन करें इसलिए उन्होंने भाजपा के सभी मुख्यमंत्रियों को अयोध्या राम जन्मभूमि आने का निमंत्रण दिया। सभी ने एक साथ इकट्ठा होकर अयोध्या में सरयू घाट पर पूजा की जिसके बाद सभी अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर में भी पूजा करने गए।

उपस्थित हुए भाजपा के सभी मुख्यमंत्री

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अयोध्या पहुंचते ही कहा कि राम मंदिर निर्माण के बाद उन्हें अयोध्या जाने का यह पहला अवसर प्राप्त हुआ। वहीं गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भी रामलला के दर्शन के लिए उत्सुकता व्यक्त करते हुए कहा कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर राम मंदिर बनने के बाद यहां पर्यटन और भी ज्यादा बढ़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button