उत्तर प्रदेश

अस्पताल में मौत से जूझ रहा यह खिलाड़ी, बचाने को आगे आये योगी आदित्यनाथ

अभिषेक पाण्डेय, डेस्क

केजीएमयू में जिंदगी और मौत से जूझ रहे गोरखपुर के पीपीगंज निवासी फुटबाल खिलाड़ी साजन गुप्ता की हालत का स्वत: संज्ञान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने लिया है। मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से केजीएमयू के डॉक्टरों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए गए हैं।

साथ ही उनकी आर्थिक मदद के लिए भी निर्देश दिए गए हैं। केजीएमयू के चिकित्सकों के मुताबिक साजन का आपरेशन सफल रहा और उसकी हालत में सुधार है। उसे आईसीयू से वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

पीपीगंज के तिघरा निवासी साजन (22) पांच भाइयों में सबसे छोटा है। उसके पिता रामप्रीत गुप्ता फेरी करते हैं। कुशीनगर में 10 फरवरी को मैच के दौरान पेट में सरिया घुसने के बाद गंभीर अवस्था में उसे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था।

वहां हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया था। इलाज में आर्थिक स्थिति आड़े आ रही थी। एक दैनिक अखबार ने राष्‍ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी की इस स्थिति के बारे में खबर प्रकाशित की थी।

इसके बाद पीपीगंज के कुछ युवाओं सत्य प्रकाश त्रिपाठी और चंचल सिंह आदि ने सोशल मीडिया के माध्यम से साजन की मदद के लिए क्राउड फंडिंग की शुरूआत की। इस मामले की जानकारी जब सीएम कार्यालय को हुई, तो साजन की आर्थिक मदद के लिए निर्देश जारी किए गए।

साथ ही उचित ईलाज के लिए केजीएमयू के चिकित्सकों को भी निर्देश जारी किया गया। केजीएमयू के ट्रामा सेंटर प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि साजन का आपरेशन सफल रहा है और उसे वार्ड में शिफ्ट किया गया है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker