पश्चिम बंगाल

बिग बी को भायी हावड़ा ब्वॉय के माउथ ऑर्गन की धुन, बोले, अद्भुत…अद्भुत… अद्भुत!

डेस्क: जब वह माउथ ऑर्गन बजाता हैं तो सुनने वाले उसकी धुन में खो जाते हैं. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी इस हावड़ा ब्वॉय के माउथ ऑर्गन की धुन सुनकर तारीफ किए बिना नहीं रह सके. अपने माउथ ऑर्गन से अद्भुत धुन निकालने वाले इस 17 साल के लड़के का नाम शुभ्रनील सरकार है. हावड़ा के उलबेरिया थाना क्षेत्र के लतीबपुर निवासी शुभ्रनील के माउथ ऑर्गन बजाने की कला की आज देशभर में तारीफ हो रही है. वहीं, कोरोना से संक्रमित होकर मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती अमिताभ बच्चन ने जब सोशल मीडिया पर शुभ्रनील का माउथ ऑर्गन बजाता वीडियो देखा तो वे भी उसकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाए.

बिग बी को भायी हावड़ा ब्वॉय के माउथ ऑर्गन की धुन

महानायक के दिल को छू गई शुभ्रनील की वृंदावनी राग

बिग बी ने ट्वीट कर कहा कि माउथ ऑर्गन से ऐसा सुर मैंने कभी नहीं सुना. अद्भुत… अद्भुत… अद्भुत!’ बिग बी के मुंह से ऐसी प्रशंसा सुनकर शुभ्रनील अभिभूत है. उसने कहा कि मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि बिग बी मेरी इतनी तारीफ करेंगे. दरअसल, अमिताभ की नजर में जो वीडियो आया है, उसे शुभ्रनील ने एक साल पहले यूट्यूब पर अपलोड किया था. बांग्ला संगीत जगत की कई हस्तियां भी शुभ्रनील की तारीफ कर चुकी हैं. शुभ्रनील ने बताया कि वो पांच साल की उम्र से माउथ ऑर्गन बजाना सीख रहा है. बॉलीवुड गाने, रवींद्र संगीत व पाश्चात्य संगीत से लेकर सभी शास्त्रीय राग माउथ ऑर्गन से बजा लेता है. बिग बी ने शुभ्रनील की जिस धुन की तारीफ की है, वो वृंदावनी राग है.

कई फिल्मों में दे चुके हैं बैकग्राउंड म्यूजिक

शुभ्रनील फिल्म ‘शोले’ में अमिताभ अभिनीत किरदार जय द्वारा माउथ ऑर्गन से बजाई गई धुन भी बड़े चाव से बजाते हैं. वह फिल्मों में बैकग्राउंड म्यूजिक भी दे चुके हैं. उसने साल 2015 में मलयालम फिल्म ‘प्रेमम’ और पिछले साल बांग्ला फिल्म ‘उड़ान’ का बैकग्राउंड म्यूजिक दिया था. शुभ्रनील आगे चलकर संगीतकार बनना चाहता है. राहुल देव बर्मन और एआर रहमान उनके पसंदीदा संगीतकार हैं. शुभ्रनील ने साल 2012 में ऑल इंडिया माउथ ऑर्गन कांपिटिशन में पहला पुरस्कार जीता था. उसके पिता सुबीर सरकार होम्योपैथिक चिकित्सक और मां बासवी सरकार गृहिणी हैं. शुभ्रनील उलबेरिया हाई स्कूल में 12वीं में पढ़ते हैं. माउथ ऑर्गन के अलावा उसे पियानो, गिटार और मेलोडिका बजाने में भी महारत हासिल है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button