महाराष्ट्र

भारतीय नौसेना पर कोरोना संकट, 20 नौसैनिक टेस्ट में पाए गए पॉजिटिव

मुंबई स्थित आईएनएस आंग्रे में कई पॉजिटिव केस पाए गए हैं

डेस्क: कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जारी लॉकडाउन पार्ट 2 का आज चौथा दिन है, बावजूद इसके कोरोना का कोहराम थमने का नाम नहीं ले रहा है. भारतीय सेना के बाद अब भारतीय नौसेना पर कोरोना का संकट मंडराने लगा है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार, मुंबई में एक नौसैनिक अड्डे पर 20 नौसैनिक टेस्ट में कोविड-19 (COVID-19) पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके लिए कई नौसेना कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया गया, जिनमें से 20 में कोविड-19 की पुष्टि हुई है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई स्थित आईएनएस आंग्रे में कई पॉजिटिव केस पाए गए हैं, लेकिन पॉजिटिव पाए गए कर्मियों की सटीक संख्या की फिलहाल पुष्टि नहीं हो पाई है. कई संदिग्ध कर्मियों का टेस्ट किया गया था, जिनकी रिपोर्ट आनी बाकी है.

हालांकि ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई के एक नौसैनिक अड्डे पर 20 भारतीय नौसेना कर्मियों में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। भारतीय नौसेना के अधिकारी की मानें तो कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला 7 अप्रैल को आईएनएस आंग्रे (INS Angre) बेस पर दर्ज किया गया था. इन प्रभावित कर्मियों के संपर्क में आने वाले अन्य सभी व्यक्तियों का भी परीक्षण किया गया है.

देखें ट्वीट-

गौरतलब है कि इंडियन नेवी में कोरोना के दस्तक देने से पहले भारतीय सेना में भी इस संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. भारतीय नौसेना में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद तमाम एहतियाती उपाय बरते जा रहे हैं.

बात दें कि भारत में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की तो देश में अब तक कुल 13,835 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 11,616 मामले अब भी सक्रिय हैं, 1767 मरीज इलाज के जरिए ठीक/डिस्चार्ज हो चुके हैं और अब तक इस संक्रमण की चपेट में आकर 452 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker