मनोरंजन

नहीं रहे जाने-माने अभिनेता सतीश कौशिक, पीछे छोड़ गए इतने करोड़ की संपत्ति

डेस्क: बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक का गुरुवार, 9 मार्च, 2023 को 66 साल की उम्र में निधन हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कौशिक की कार में सफर के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। डॉक्टरों ने कौशिक को होश में लाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

सतीश कौशिक के निधन की खबर फैलते ही बॉलीवुड अभिनेताओं ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर अपना शोक व्यक्त किया। संजय दत्त, अभिषेक बच्चन, मनोज बाजपेयी और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने भी सोशल मिडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

अपने अभिनय से जीता लोगों का दिल

सतीश कौशिक मिस्टर इंडिया में अपने किरदार कैलेंडर और दीवाना मस्ताना में पप्पू पेजर के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने 1990 में राम लखन और 1997 में साजन चले ससुराल के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता पुरस्कार सहित कई अन्य पुरस्कार जीते।

 Actor Satish Kaushik Net Worth

सतीश कौशिक ने एक नाटक “सेल्समैन रामलाल” में ‘विली लोमन’ की भूमिका निभाई, जो आर्थर मिलर की “डेथ ऑफ़ ए सेल्समैन” का हिंदी रूपांतरण है। उन्होंने सारा गैवरन की एक ब्रिटिश फिल्म “ब्रिक लेन” में “चानू अहमद” का किरदार निभाया। 1983 में, सतीश कौशिक ने कुंदन शाह की एक कॉमेडी फिल्म “जाने भी दो यारों” के लिए संवाद भी लिखे।

सतीश कौशिक द्वारा निर्देशित फिल्में

निर्देशक के रूप में सतीश कौशिक की पहली फिल्म रूप की रानी चोरों का राजा (1993) थी जिसमें श्रीदेवी ने अभिनय किया था। बाद में, उन्होंने तब्बू की फिल्म प्रेम (1995) का निर्देशन किया। हालांकि दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं।

उन्होंने 1999 में “हम आपके दिल में रहते हैं” के साथ फिल्म निर्देशन में अपना नाम बनाया। उन्होंने अर्जुन रामपाल और अमीशा पटेल अभिनीत फिल्म “वादा” का भी निर्देशन किया। 2007 में, सतीश कौशिक ने अपने राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के बैचमेट अनुपम खेर के साथ करोल बाग प्रोडक्शंस लॉन्च किया।

Actor Satish Kaushik Death News

सतीश कौशिक की कुल संपत्ति

अभिनय और निर्देशन के अलावा सतीश कौशिक ने चंडीगढ़ फिल्म सिटी परियोजना के लिए एक रियल एस्टेट कंपनी पार्श्वनाथ डेवलपर्स के साथ भागीदारी की। उन्होंने चंडीगढ़ के सारंगपुर गांव में 30 एकड़ जमीन खरीदी।

सूत्रों की मानें तो सतीश कौशिक की कुल संपत्ति 120 करोड़ रुपए थी। कुछ रिपोर्ट्स बताती हैं कि उनकी नेटवर्थ 50 करोड़ रुपये थी। सतीश कौशिक गाड़ियों के शौक़ीन थे। उनके पास Audi Q7, Audi Q3 और MG Hector सहित कुछ फैंसी कारें थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button