उत्तर प्रदेश

यूपी में डरा धमकाकर धर्मांतरण कराने वाले मौलानाओं का हुआ पर्दाफाश

डेस्क: उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण करवाने वाले एक रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। यह रैकेट अब तक 1000 से भी ज्यादा लोगों का धर्मांतरण करवा चुका है। उत्तर प्रदेश एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड द्वारा धर्मांतरण का रैकेट चलाने वाले दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया गया है।

बताया जा रहा है यह रैकेट पिछले 2 सालों से बच्चों और महिलाओं को निशाना बनाकर धर्म परिवर्तन करवा रहा है। सूत्रों की मानें तो पिछले साल ही लगभग 350 लोगों का धर्म परिवर्तन कराया गया। इनमें 18 मूक बधिर बच्चे भी शामिल है।

बताया जा रहा है कि यह रैकेट महिलाओं व मूक बधिर बच्चों को डरा धमकाकर तथा लालच देकर धर्म परिवर्तन करने पर मजबूर करता था। पुलिस को शक है इस रैकेट की फंडिंग विदेशों से हो रही है। विदेश से मिल रही मदद से ही यह आरोपी अपने मकसद को अंजाम दे पा रहे थे।

गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी पर केवल यूपी ही नहीं उनकी देश के कई हिस्सों में धर्मांतरण कराने का आरोप है। सूत्रों की माने तो इन दोनों मौलानाओं से एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड पिछले 4 दिनों से पूछताछ कर रही है।

लगातार चार दिनों से चल रही पूछताछ में यह बात सामने आई की उमर गौतम भी हिंदू से मुस्लिम में परिवर्तित हुआ था। बता दें कि यह लोग कमजोर वर्गों बच्चों महिलाओं को अपना टारगेट बनाते थे और उन्हें नौकरी या पैसे का लालच देकर इस्लाम में परिवर्तित करते थे।

फिलहाल इन दोनों मौलानाओं की गिरफ्तारी कर इनसे पूछताछ की जा रही है कि इन्हें फंडिंग कहां से होती थी? साथ ही धर्मांतरण करवाने के पीछे केनके तो मकसद के बारे में भी पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button