मनोरंजन

जानिये, ममता के भतीजे अभिषेक के पास कितने रुपये हैं, कितनी पढ़ाई की

इस साल पश्चिम बंगाल में ठीक विधानसभा चुनाव के पहले टीएमसी के कई नेता एक-एक करके इस पार्टी को छोड़ भाजपा में जा रहे हैं. कुछ ही दिन पहले टीएमसी के एक बड़े नेता शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल का हाथ छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था. इसके बाद से ही शुभेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के बीच लगातार आनाकानी हो रही है.

इसी के साथ ही अभिषेक बनर्जी सुर्ख़ियों में छा गए हैं. ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के नाम करोड़ों की संपत्ति है. 2019 लोकसभा चुनाव के समय दिए गए हलफनामे के अनुसार अभिषेक बनर्जी के नाम 1.3 7 करोड़ की चल और अचल संपत्ति है.

उस समय के रिपोर्ट के अनुसार अभिषेक बनर्जी के पास नकद में 92 हजार और उनकी पत्नी के पास 87 हजार रुपए थे. ममता बनर्जी के भतीजे खूब पढ़े लिखे हैं. उन्होंने 2009 में दिल्ली के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ प्लानिंग एंड मैनेजमेंट से एमबीए की पढ़ाई पूरी की.

अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वह अपने बुआ के साथ तृणमूल कांग्रेस के कामकाज देखने लगे. एक रिपोर्ट के अनुसार ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने 1.5 लाखरुपए की एलआईसी पॉलिसी करवा रखी है और उनके पत्नी के नाम पर भी 4.66 लाख रुपए की पॉलिसी है.

इसके अलावा खबर यह भी है कि उनकी पत्नी के पास लगभग 25 लाख रुपए के ज्वेलरी भी हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में अभिषेक बनर्जी भाजपा के प्रत्याशी को 3,20,678 वोटों से हराकर संसद भवन पहुंचे थे और अब उनके ऊपर बंगाल विधानसभा चुनाव की भी जिम्मेदारी आ चुकी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button