पश्चिम बंगाल

जानिए कैसे हैं सौरभ गांगुली, इन शर्तों पर मिली अस्पताल से छुट्टी

कोलकाता. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली को अस्पताल में बार बार जाना पड़ रहा है. वह हृदय में समस्या के कारण पिछले कुछ दिनों में दो बार अस्पताल में भर्ती हुए और देश के नामी डॉक्टरों की देखरेख में उनका आपरेशन किया गया.

हालांकि उन्हें रविवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गयी, लेकिन घर में पूरी तरह रेस्ट करने की शर्त पर. उन्हें डॉक्टरों ने चिंता और तनाव से पूरी तरह डोर रखने की सलाह दी गयी है.
आपको बता दें कि सीने में दर्द उठने के बाद उन्हें एक ही माह में दो बार एंजियोप्लास्टी से गुजरना पड़ा है.

दादा की तबीयत पहले से बेहतर

अपोलो अस्पताल में सौरभ गांगुली का इलाज चल रहा था. अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि दादा की तबीयत पहले से बेहतर है. उन्हें 27 जनवरी को अस्पताल में दूसरी बार भर्ती करवाया गया था. 28 तारीख को दूसरी बार उनकी एंजियोप्लास्टी की गयी. दो स्टेंट भी लगाये गये.
इससे पहले भी उनका एक एंजियोप्लास्टी हो चुका था. वह उस समय पांच दिनों तक अस्पताल में भर्ती थे.

देवी शेट्टी के नेतृत्व में हुआ ऑपरेशन

आपको बता दें कि मशहूर हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ देवी शेट्टी की उपस्थिति में अस्पताल के चिकित्सकों ने गांगुली की एंजियोप्लास्टी की.

दो जनवरी को हो गए थे अस्वस्थ

सौरभ ने दो जनवरी को अपने आवास पर व्यायाम करते समय सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद जांच से पता चला कि उनकी हृदय की धमनियों में तीन ब्लॉकेज हैं. ब्लॉकेज को ठीक करने के लिए एंजियोप्लास्टी कर एक स्टेंट लगया गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button