अंतरराष्ट्रीय

ऑस्ट्रेलियाई पीएम को है इस बात का अफसोस, आज पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे उनसे

स्कॉट मॉरिसन भारत आने को लेकर काफी उत्सुक थे

डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन भारत आने को लेकर काफी उत्सुक थे. इस वर्ष उनके भारत आने की तिथि तय हो चुकी थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण उनका भारत आना संभन नहीं हो सका. इस कारण उन्होंने अपना अफसोस जताया है.

हालांकि दोनों लोकतांत्रिक देशों के बीच विभिन्न विषयों को लेकर गुरुवार को एक शिखर सम्मेलन का आयोजन होगा. यह सम्मेलन वर्चुअल माध्यम से होगा.

Scott
स्कॉट मॉरिसन भारत आने को लेकर काफी उत्सुक थे

इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष के साथ दोनों देशों के बीच संबंधों पर चर्चा व समीक्षा करेंगे. इस दौरान कोविड-19 से निपटने के मुद्दे पर भी दोनों देश अपने अनुभव साझा करेंगे. साथ ही इस पर विस्तृत चर्चा करेंगे. दोनों देशों की आर्थिक स्थिति पर भी विस्तृत में चर्चा होने की संभावना है.

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन इस वर्ष भारत आने वाले थे, लेकिन वह नहीं आ सके. ऐसे में दोनों देशों ने वर्चुअल शिखर सम्मेलन की मंजूरी दे दी है.

आपको बता दें कि यह पहला मौका है जब प्रधानमंत्री वर्चुलल माध्यम से शिखर सम्मेलन करेंगे. इसमें दोनों देशों के बीच आर्थिक रिश्ते मजबूत करने और कोविड से उबरने के साथ विकास की गति तेज करने पर बात होगी.
दोनों देश वैश्विक विषयों पर एक-दूसरे की जानकारी मजबूत करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button