राष्ट्रीय

स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी बड़ी खुशखबरी, ठीक हुए 15 लाख कोरोना संक्रमित

डेस्क: देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को एक अच्छी खबर दी. मंत्रालय की ओर से बताया गया कि भारत में अब तक 15 लाख लोग कोरोना से जंग जीतकर घर वापसी कर चुके हैं और जल्द ही यहां स्थिति नियंत्रण में होगी.

वहीं, बताया गया कि अभी भी कई ऐसे राज्य हैं, जहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बता दें कि ये संक्रमण अभी भी 10 राज्यों में केंद्रित है, जो नए मामलों में 80 फीसद से अधिक का योगदान कर रहे हैं. अगर आसान शब्दों में कहें तो कोरोना के सबसे अधिक मामले इन्हीं राज्यों से आ रहे हैं, जिसे नियंत्रित करने को प्रयास जारी है.

संकट के बीच अच्छी खबर

वहीं, देश में कुल कोरोना मामले 21 लाख से अधिक हो गए हैं, जिसमें से 15 लाख से अधिक लोग इलाज के बाद ठीक हो घर वापसी कर चुके हैं, जबकि 43 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई.

हालांकि, सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ा रहा है. केवल महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना के 12,248 नए मामले सामने आए. यहां इस घातक संक्रमण से अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 5,15,332 हो चुकी है.

संक्रमण नियंत्रण को किए जा रहे प्रयास

इधर, स्वास्थ्य विभाग ने इसे एक दिन में सामने आने वाले कोरोना मामले की सबसे अधिक संख्या करार दिया है. इसके अलावा 390 लोगों ने इस बीमारी से ग्रस्त होकर दमतोड़ दिया है.

यहां महामारी से मरने वालों की कुल संख्या अब बढ़कर 17,757 हो गई है. इसके अलावा पिछले 24 घंटों में कर्नाटक में संक्रमण के 5,985 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 107 लोगों की मौत हो गई है. इसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1.78 लाख हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग की मानें तो अब तक राज्य में इस महामारी की चपेट में आए लोगों में से 93,908 लोग ठीक हो चुके हैं. जबकि वर्तमान में 80,973 मरीजों का उपचार चल रहा है, जिनमें से 678 ICU में हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button