अन्य राज्य

प्रिंसिपल ने स्कूल में हिन्दू बच्चों को पहनाया जालीदार टोपी तो एक्शन में आये शिक्षा अधिकारी

डेस्क: कच्छ के मुंद्रा में स्थित एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल को छात्रों को जालीदार टोपी पहनाने के कारण निलंबित कर दिया गया। दरअसल सोशल मीडिया पर स्कूल एक एक वीडियो, जिसमें स्कूली बच्चे जालीदार टोपी पहने नजर आ रहे थे, को व्यापक रूप से साझा किए जाने के बाद शुक्रवार को स्कूल के प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया।

इस कदम के बाद, जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी संजय परमार ने बताया कि “हिंदू छात्रों को मुसलमानों द्वारा पहनी जाने वाली टोपी पहनने के लिए कहना एक हीन कृत्य था। बताया जा रहा है कि कथित क्लिप में बकरीद पर एक नाटक के दौरान छात्रों के प्रदर्शन के क्षण कैद हैं।

वीडियो वायरल होने पर लिया गया एक्शन

उनमें से कुछ को टोपी पहने देखा जा सकता था, जबकि अन्य ने अपने सिर रूमाल से ढके हुए थे। वीडियो में उन्हें प्रार्थना करते और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान करते हुए दिखाया गया, जबकि उनमें से एक ने त्योहार के बारे में बात की।

कच्छ के जिला विकास अधिकारी ने कहा कि स्कूल के मालिक से संपर्क किया गया और प्रिंसिपल को निलंबित करने का निर्देश दिया गया है। इस बीच, कच्छ के डीपीईओ संजय परमार ने बताया, “शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे हमें कथित वीडियो के बारे में पता चलने के बाद, हमने स्कूल के मालिक श्री अब्बासी से प्रिंसिपल को निलंबित करने के लिए कहा। तदनुसार, ट्रस्ट ने प्रीति वासवानी को निलंबित कर दिया है और हमें इसकी सूचना दी है।”

यह भी पढ़ें:

देश-विदेश में योगी की मांग! फ्रांस वाले बोल रहे- योगी को यहां भेजो, जानिए वजह

बालासोर ट्रेन हादसे पर CRS की रिपोर्ट जारी, पता चल गया कहां हुई गलती

धारा 370 और राम मंदिर के बाद इस बार 5 अगस्त को क्या होगा खास?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button